न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टिम साउथी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में दिखाया ये बड़ा कमाल
फ़ाइल फोटो


न्‍यूजीलैंड की टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में संघर्ष कर रही है। मगर कीवी कप्‍तान टिम साउथी ने अपने खाते में एक गजब की उपलब्धि दर्ज करा ली है। इस बार साउथी ने गेंद नहीं बल्कि बल्‍ले से दम दिखाया है। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान टिम साउथी ने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की है।

साउथी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ अपनी पारी के दौरान दो छक्‍के लगाए। इस तरह टेस्‍ट क्रिकेट में साउथी ने कुल 78 छक्‍के लगा दिए हैं। साउथी ने यहां एमएस धोनी की बराबरी की, जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में 78 छक्‍के जमाए हैं। साउथी ने केवल 131 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की जबकि धोनी ने 144 पारियों में 78 छक्‍के लगाए थे।

साउथी अब न्‍यूजीलैंड के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर क्रिस कैर्न्‍स की बराबरी करने से केवल 9 छक्‍के पीछे हैं। हालांकि, वो न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम से काफी पीछे हैं, जिन्‍होंने 107 छक्‍के जमाए हैं। बता दें कि टिम साउथी टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में 14वें स्‍थान पर काबिज हैं।

बेन स्‍टोक्‍स के नाम है रिकॉर्ड-

इग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं। स्‍टोक्‍स ने 91 मैचों में 109 छक्‍के लगाए हैं। ब्रेंडन मैकुलम 107 छक्‍के के साथ लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट 100 छक्‍के के साथ इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। बता दें कि टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में केवल ये तीन बल्‍लेबाज ही हैं, जिन्‍होंने 100 या ज्‍यादा छक्‍के जमाए हैं।

न्‍यूजीलैंड पर फॉलोऑन का खतरा-

मैच की बात करें तो इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी 435/8 के स्‍कोर पर घोषित की। जवाब में इंग्‍लैंड ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 138/7 का स्‍कोर बनाया। स्‍टंप्‍स के समय टॉम ब्‍लंडेल (25*) और कप्‍तान टिम साउथी (23*) क्रीज पर जमे हुए थे। न्‍यूजीलैंड की टीम अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 297 रन पीछे है और जबकि उसके तीन विकेट बचे हैं। न्‍यूजीलैंड की टीम दो मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ी रही है। उसे इंग्‍लैंड के हाथों पहले टेस्‍ट में 267 रन के विशाल अंतर की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

अधिक खेल की खबरें