न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टिम साउथी ने पहली पारी में रचा इतिहास
फ़ाइल फोटो


न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टिम साउथी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैदान पर छक्कों की बौछार लगा दी। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में साउथी ने 49 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली।


इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल की। साउथी ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। धोनी के अलावा उनन्होंने इंग्लैंड के केविन पीटरसन और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पीछे छोड़ दिया है।

ENG vs NZ: 6 छक्के जड़ने के साथ ही Tim Southee ने तोड़ा MS Dhoni का यह रिकॉर्ड-

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (ENG vs NZ) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टिम साउथी ने 6 छ्क्के जड़ने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में धोनी और इंग्लैंड के केविन पीटरसन और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पीछे छोड़ दिया, जबकि मैथ्यू हेडन और एंड्रयू फ्लिनटॉफ की बराबरी कर ली है।

बता दें कि एमएस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट में 144 पारियों में 78 छक्के लगाए थे, जबकि टिम साउथी ने 82 छक्के जड़े चुके हैं। टिम साउथी टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 11वें नंबर पर पहुंच गए है। हालांकि, वह इस पारी से पहले 15वें नंबर पर विराजमान थे, लेकिन 6 छक्के जड़ने के बाद वह 11वें नंबर पर पहुंच गए। वहीं, अगर साउथी अगली पारी में एक छक्का भी लगाते हैं तो वह टॉप 10 लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

टिम साउथी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और कीवी टीम की पारी को संभाला। उन्होंने उसी पिच पर इंग्लैंड के गेंदबाजी लाइनअप की बखिया उधेड़ने का काम किया। हालांकि, फिर भी कप्तान की इस तूफानी पारी न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं टाल सकी। इस मैच में कीवी टीम को लगातार दूसरी बार बल्लेबाजी करनी पड़ रही है।

अधिक खेल की खबरें