इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में जडेजा के पास एक और मैच विनिंग प्रदर्शन करने का सुनहेरा मौका
फ़ाइल फोटो


रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों को जीत कर सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त बना ली है। इन दोनों टेस्ट मैच में दोनों टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने गेंद और बल्ले से अहम योगदान दिया।

जडेजा को दोनों मैचों में 'प्लेयर ऑफ द मैच' से नवाजा गया। वहीं, इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में जडेजा के पास एक और मैच विनिंग प्रदर्शन करने का सुनहेरा मौका है। बता दें कि तीसरे टेस्ट में अगर जडेजा एक विकेट चटकाते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे कर लेंगे और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के स्पेशल क्लब में शामिल होंगे।


इंदौर टेस्ट में 1 विकेट लेते ही Ravindra Jadeja हासिल करेंगे यह उपलब्धि-

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 3rd Test) के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में 1 मार्च से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक विकेट चटकाने के साथ ही अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के 500 विकेट पूरे कर लेंगे। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 रन के साथ 500 विकेट चटकाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

बता दें कि जडेजा से पहले यह कारनामा अब तक पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने किया है। कपिल देव ने अपने करियर में खेले 131 टेस्ट और 225 वनडे में क्रमश: 5248 और 3783 रन बनाने के साथ 434 और 253 विकेट चटकाए हैं।

वहीं, जडेजा के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अभी तक खेले 62 टेस्ट, 171 वनडे और 64 टी-20 मुकाबलों में क्रमश: 2619,2447 और 457 रन बनाने के साथ 259, 189 और 51 विकेट चटकाए हैं।

बताते चलें कि रवींद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था। यह आठवां मौका रहा, जब जडेजा को भारत में टेस्ट मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सचिन को भी टेस्ट में 8 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था।

अधिक खेल की खबरें