रन के लिए संघर्ष कर रहे वॉर्नर का टेस्ट करियर हो सकता है समाप्त : रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग


नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को डर है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का टेस्ट करियर समाप्त हो सकता है, जो काफी समय से रन के लिए संघर्ष कर रहे हैं और एशेज श्रृंखला से भी बाहर हो सकते हैं। पोंटिंग को लगता है कि वॉर्नर का टेस्ट करियर उनकी अपनी शर्तों पर समाप्त नहीं हो सकता। भारत दौरे के बाद एशेज टीम में उनकी जगह भी खतरे में होगी। भारत दौरे से कोहनी की चोट के कारण वापस लौटने से पहले वार्नर ने पहली तीन पारियों में 1, 10 और 15 का स्कोर किया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2019 में पिछले इंग्लैंड के दौरे पर भी संघर्ष किया था, जहां उन्होंने 9.5 के औसत से रन बनाए थे।

पोंटिंग ने आरएसएन क्रिकेट से बातचीत में कहा,"यह वर्तमान चक्र विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद समाप्त हो जाएगा, जो कि पहले एशेज टेस्ट से पहले का सप्ताह है और मुझे लगता है कि सभी अच्छी फॉर्म में हैं और डेविड भी एशेज से पहले लय प्राप्त करना चाहते हैं। हालांकि यह उनके ऊपर है। एक बल्लेबाज के रूप में यदि आप कोई स्कोर नहीं कर रहे हैं, तो आप खुद को खुला छोड़ देते हैं।"

उन्होंने कहा, "यह हम सभी के साथ हुआ है, यह मेरे साथ हुआ है। जब आप एक निश्चित उम्र तक पहुंच जाते हैं और ऐसा लगता है कि आपका फॉर्म थोड़ा गिर रहा है, तो आपके सामने चुनौतियां और कठिन हो जाती हैं।" पोंटिंग को लगता है कि वार्नर को पिछली गर्मियों में मेलबर्न में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने दोहरे शतक के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए था, जो उनका 100वां मैच भी था या फिर सिडनी में अपने घरेलू मैदान पर अगले मैच के बाद उन्हें ऐसा करना चाहिए था।

पोंटिंग ने कहा, "वह जिस तरह से अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहना चाहते हैं, मेरे हिसाब से सिडनी टेस्ट के बाद उन्हें ऐसा कर लेना चाहिए। उन्होंने मेलबर्न में 200 रन बनाए, अपना 100वां टेस्ट खेला, अपना 101वां टेस्ट सिडनी में खेला, जो उनके घरेलू मैदान पर था।"


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक खेल की खबरें