डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन का आगाज आज, घरेलू प्रतिभाओं को मिलेगा फायदा : हरमनप्रीत कौर
मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर


मुंबई : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का पहला सीजन आज से शुरु हो रहा है। सीजन के पहले मुकाबले में अडानी के स्वामित्व वाली गुजरात जाइंट्स और अंबानी की मुंबई इंडियंस शनिवार शाम मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने होंगे।

टूर्नामेंट के शुरूआती सत्र और कुल मिलाकर उद्घाटन सत्र में जो बिल्ड-अप देखा गया है, वह महिला क्रिकेट में आम बात नहीं है। टीमों के सोशल मीडिया अकाउंट कंटेंट से गुलजार हैं। खिलाड़ी बैठकों के अंदर और बाहर होते हैं जो सिर्फ सहायक कर्मचारियों के साथ नहीं होते हैं। विज्ञापन शूट, मीडिया ऑप्स, मिलते हैं और ढेर सारे लोग स्वागत में खड़े रहते हैं।

अपनी शैली के अनुसार, मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने घरेलू खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने की पहल की। यह एक दृष्टिकोण है जिसे उन्होंने झूलन गोस्वामी [एमआई गेंदबाजी कोच और टीम मेंटर] और अंजुम चोपड़ा की पसंद से उस समय से आत्मसात किया जब वह खुद भारतीय ड्रेसिंग रूम में नौसिखिया थीं।

हरमनप्रीत ने प्री मैच कांन्फ्रेस में कहा, "मेरा दृष्टिकोण हमेशा यह रहा है कि मुझे अपने खिलाड़ियों के साथ बातचीत की शुरुआत करनी चाहिए। मुझे अपने घरेलू सर्किट में खिलाड़ियों के बारे में जानने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला, न ही मैंने बहुत सारे डोमेस्टिक खेले।"

उन्होंने कहा, "कुछ खिलाड़ी अंग्रेजी नहीं बोलते हैं, लेकिन वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं ... हमारे सभी विदेशी खिलाड़ी भी इसे समझते हैं और वे हमारे युवा खिलाड़ियों को सहज बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे बेहतर संवाद कर सकें। अभ्यास मैचों से हमें बहुत आत्मविश्वास क्योंकि... हम मैचों के दौरान संवादहीनता को कम करने में सक्षम थे।"


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक खेल की खबरें