टैग:#आईसीसी, हाल# ,फरवरी# महीने, #मेंस
आईसीसी ने मेंस और विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का किया ऐलान जानें कौन हुआ नॉमिनेट
फाइल फोटो


आईसीसी ने हाल ही में फरवरी महीने के लिए मेंस और विमेंस प्लेयर ऑर द मंथ का ऐलान किया है। इस अवार्ड के लिए तीन अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों को उनके दमदार प्रदर्शन के चलते नॉमिनेट किया गया।

जिसमें से टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम भी शामिल है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया गया है।

ICC Player Of The Month: Ravindra Jadeja संग यह खिलाड़ी हुए नॉमिनेट

1. हैरी ब्रूक- लिस्ट में पहले नंबर पर है इंग्लैंड के हैरी ब्रूक का नाम, जिन्हें फरवरी महीने में शानदार प्रदर्शन के चलते आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है। फरवरी महीने में दो अर्धशतक और एक शतक जड़े। उनके बल्ले से यह दमदार पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में निकली। ब्रूक ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 229 रन बनाए

2. रवींद्र जडेजा- लिस्ट में दूसरे नंबर पर है भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम, जिन्होंने टीम के लिए बैक-टू-बैक मैच विजेता प्रदर्शन कर शानदार वापसी की। नागपुर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के दौरान, जडेजा ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर को धवस्त कर पांच विकेट चटकाए थे। वहीं, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जडेजा के नाम अभी 21 विकेट हैं।


3. गुड़ाकेश मोती- लिस्ट में तीसरे नंबर पर है गुड़ाकेश मोती का नाम, जिन्होंने फरवरी में वेस्टइंडीज के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें अब आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेट किया है।

ICC Women's Player Of The Month: यह महिला खिलाड़ी हुई नॉमिनेट

1. एशले गार्डनर- लिस्ट में पहले नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एशले गार्डनर का नाम, जो इस वक्त  ICC महिला T20I प्लेयर रैंकिंग में नंबर 1 पर है। एशले ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान फरवरी महीने में बल्ले और गेंद से शानदार परफॉर्म किया। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 110 रन बनाने के साथ ही 12.50 इकोनॉमी रेट पर 10 विकेट चटकाए।

2. नेट साइवर-ब्रंट- लिस्ट में दूसरे नंबर पर है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में बल्ले से 81 रनों की नाबाद पारी खेली और 1 विकेट भी चटकाया। इसके अलावा उन्होंने भारतीय महिला टीम के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 40 रन बनाए थे। इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है।

3. लौरा वोल्वार्ड्ट- लिस्ट में तीसरे नंबर पर है लौरा वोल्वार्ड्ट का नाम जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ (नाबाद 66), इंग्लैंड (53) और ऑस्ट्रेलिया (61) के खिलाफ फाइनल में जीत में सबसे अहम योगदान दिया था। इन लगातार स्कोर ने सुनिश्चित किया कि वोल्वार्ड्ट टूर्नामेंट में 230 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन स्कोरर बनी।


अधिक खेल की खबरें