इंग्लैंड के बेन डकेट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार
बेन डकेट


ओर्पिंगटन :  इंग्लैंड के 28 वर्षीय बल्लेबाज बेन डकेट ने खुलासा किया है कि वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने के लिए हर उपलब्ध अवसर लेने को तैयार हैं। डकेट ने क्रिकेट में अपनी वापसी का श्रेय इंग्लैंड क्रिकेट टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और इंग्लैंड के कप्तान टेस्ट क्रिकेट बेन स्टोक्स को दिया।

वर्ष 2016-17 में, 22 वर्षीय डकेट को इंग्लैंड क्रिकेट टीम में जगह बनाने में कठिनाई हुई थी। उनकी कच्ची तकनीक और शॉट्स चयन दो कारण थे, जिसके कारण वह इंग्लैंड टीम में अपनी जगह बनाने में असफल रहे थे। हालांकि, सात वर्षों में डकेट ने अपने खेल में काफी सुधार किया। डकेट ने हाल ही में न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन किया।

डकेट ने दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी वापसी की। दिसंबर के बाद से डकेट ने थ्री लायंस के लिए पांच मैच खेले हैं और उस अवधि के दौरान वह केवल एक बार असफल रहे हैं। बेन डकेट ने उस समय के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए वापसी की।

उन्होंने कहा,"पाकिस्तान में स्टोक्स ने मुझसे जो पहली बात कही, वह थी, 'बस अपने खेल का आनंद लें, आपको रन मिलते रहेंगे, आपको वापसी के बाद पहले टेस्ट में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में घबराहट नहीं होती है और आप स्कोर की तलाश करने के बजाय पिच पर समय बिता कर अपने तरीके से खेल सकते हैं।"


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें