टैग:#पाकिस्‍तान, #सुपर, #लीग,#समय ,#रिकॉर्ड्स, #बारिश,# सिलसिला,
 40 ओवर, 500 से ज्यादा रन, 33 छक्के, PSL में इन 2 टीमों ने मिलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
फाइल फोटो


पाकिस्‍तान सुपर लीग में इस समय रिकॉर्ड्स की बारिश का सिलसिला चल रहा है। रावलपिंडी में पिछले तीन दिनों में हुए मुकाबले में एक से एक रिकॉर्ड की धज्जियां उड़ती हुई दिखी। अब शनिवार को हुए मुल्‍तान सुल्‍तांस और क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के बीच मुकाबले को ही ले लीजिए। यह मैच भी रिकॉर्ड्स के लिए यादगार बन गया है।

मुल्‍तान सुल्‍तांस ने पीएसएल इतिहास का सबसे बड़ा टीम स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मुल्‍तान ने क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 262 रन बनाए। मुल्‍तान सुल्‍तांस की पारी के हीरो उस्‍मान खान रहे, जिन्‍होंने केवल 43 गेंदों में 12 चौके और 9 छक्‍के की मदद से 120 रन बनाए। अरे, इस रिकॉर्ड को भी जान लीजिए।

सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड-

उस्‍मान खान ने पीएसएल इतिहास में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। खान ने ग्‍लेडिएटर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और केवल 36 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा करके इतिहास रच दिया। शुक्रवार को ही तो राइली रोसोयू ने 41 गेंदों में शतक जमाकर रिकॉर्ड स्‍थापित किया था। 24 घंटे के भीतर यह रिकॉर्ड भी ध्‍वस्‍त हो गया।

पीएसएल इतिहास में सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज

36 गेंद - उस्‍मान खान (मुल्‍तान सुल्‍तांस)
41 गेंद - राइली रोसोयू (मुल्‍तान सुल्‍तांस)
43 गेंद - राइली रोसोयू (मुल्‍तान सुल्‍तांस)
44 गेंद - जेसन रॉय (क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स)
48 गेंद - हैरी ब्रूक (लाहौर कलंदर्स)
टी20 मैच का नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

बता दें कि रावलपिंडी में सुल्‍तांस और ग्‍लेडिएटर्स के बीच खेले गए मुकाबले ने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया। इस मुकाबले में कुल 515 रन बने, जिसमें 33 छक्‍के शामिल हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड टाइटंस और नाइट्स के बीच मैच के नाम दर्ज था, जहां 501 रन बने थे। यह मुकाबला पिछले साल अक्‍टूबर में सीएसए टी20 चैलेंज में खेला गया था।
सुल्‍तांस ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 262 रन बनाए। जवाब में ग्‍लेडिएटर्स ने तगड़ा पलटवार किया और केवल 9 रन से लक्ष्‍य हासिल करने से चूकी। क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 253 रन बनाए।

काएस अहमद के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के स्पिनर काएस अहमद के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। मौजूदा पीएसएल में अपना चौथा मैच खेल रहे अहमद ने 4 ओवर में 77 रन देकर दो विकेट लिए। पीएसएल के इतिहास में अहमद गेंदबाजी स्‍पेल में सबसे खर्चीले गेंदबाज बने। उन्‍होंने पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा, जिन्‍होंने 4 ओवर में 67 रन खर्च किए थे। वैसे, टी20 क्रिकेट में काएस अहमद ने संयुक्‍त रूप से तीसरा सबसे खर्चीला गेंदबाजी स्‍पेल किया।

अधिक खेल की खबरें