Ind vs Aus 4th टेस्ट : भारत और ऑस्ट्रेलिया के चौथा टेस्ट ड्रा, टीम इंडिया का 2-1 से सीरीज पर कब्ज़ा
मैच ड्रॉ के बाद आपस में हाथ मिलाते कप्तान स्टीव स्मिथ और रोहित शर्मा


अहमदाबाद : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच आज रद्द हो गया है. मैच के अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए. इस मैच के साथ ही भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इससे पहले भारतीय टीम ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल की थी. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंदौर के मैच में जीत हासिल किया था.


गौरतलब है कि चौथा टेस्ट मैच हारने के बावजूद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गई. भारत को फाइनल में पहुंचने में न्यूजीलैंड ने भी 'मदद' की, जिसने आज क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दो विकेट से पराजित किया. अब फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से ही होगा.

कुछ खास नहीं कर पाए भारतीय गेंदबाज
अहमदाबाद टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारतीय गेंदबाज कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बैटिंग फ्रेंडली पिच का फायदा उठाते हुए कोई चांस ही नहीं दिया. भारत को पहले सत्र में एकमात्र कामयाबी मैथ्यू कुह्नमैन (6 रन) के रूप में मिली, जो उस्मान ख्वाजा की अनुपस्थिति में बैटिंग के लिए उतरे थे. कुह्नमैन को रविचंद्रन अश्विन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें