इस मैच में जीत हासिल कर अफगानिस्तान टीम ने सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा
फाइल फोटो


शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच को राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत लिया है।

इस मैच में जीत हासिल कर अफगानिस्तान टीम ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान टीम ने एक गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल किया और 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

अफगानिस्तान ने 2-0 से हासिल की अजेय बढ़त

दरअसल, टॉस जीतकर पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब नजर आई। सलामी बल्लेबाज सईम अयूब 2 गेंदों का सामना करते हुए बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। इसके बाद मोहम्मद हारिस 9 गेंदों पर 15 रन बनाकर सस्ते में आउट हुए। अब्दुल्लाह शफीक भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

इसके बाद तय्यब ताहिर ने 23 गेंदों पर 12 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन इमाद वसीन ने बनाए। उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा शादाब खान ने 32 रनों का योगदान दिया। वहीं, अफगानिस्तान टीम की तरफ से फारुकी ने 2 विकेट, जबकि नवीन उल हक, राशिद खान और करीम जनत ने 1-1 विकेट चटकाए।

अफगानिस्तान टीम की तरफ से चमके गुरबाज

इसके बाद 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) की शुरुआत शानदार रही। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज और उस्मान गनी ने पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की। गनी महज 9 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने टीम की पारी को संभाला।

गुरबाज ने 49 गेंदों पर 44 रन बनाए, जबकि जादरान 38 रन बनाकर आउट हुए। वहीं नजीबुल्लाह जादरान ने भी 12 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए। उनका साथ मोहम्मद नबी ने दिया, जिन्होंने 9 गेंदों पर नाबाद 14 रन बनाए। वहीं, पाकस्तान टीम की तरफ से नसीम शाह और जमान खान को 1-1 सफलता मिली।

इस जीत के साथ ही राशिद खान (Rashid Khan) अफगानस्तान टीम की तरफ से पहले कप्तान बने, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में सीरीज जीती।


अधिक खेल की खबरें