NZvsSL : तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, सीरीज में  2-0 कब्जा
इस हार के साथ ही श्रीलंकाई टीम का क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफिकेशन का रास्ता अब काफी कठिन हो गया है।


हैमिल्टन : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली। श्रृंखला का पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस मैच में श्रीलंकाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.3 ओर में 157 रन पर सिमट गई। जवाब में न्यूजीलैंड ने 32.5 ओवर में 4 विकेट पर 159 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस हार के साथ ही श्रीलंकाई टीम का क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफिकेशन का रास्ता अब काफी कठिन हो गया है।

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत खराब रही और केवल 59 रनों के कुल योग पर चाड बोवेस (01) टॉम ब्लंडेल (04) डेरिल मिचेल (06) और टॉम लैथम (08) पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद विल यंग और हेनरी निकोल्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए कोई और नुकसान नहीं होने दिया और न्यूजीलैंड को 6 विकेट से जीत दिला दी। यंग 113 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 86 रन और निकोल्स 52 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 44 रन बनाकर नाबाद रहे। विल यंग को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच व हेनरी शिपले को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। श्रीलंका की ओर से लाहिरु कुमारा ने 2 व कासुन राजिथा और दासुन शनाका ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले मैट हेनरी (3-14), डेरिल मिशेल (3-32) और हेनरी शिपले (3-32) के तीन-तीन विकेटों की बदौलत न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को 42 ओवरों में 157 रनों पर समेट दिया। श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 57 रन बनाए। वहीं, कप्तान दासुन शनाका ने 31 और चामिका करुणारत्ने ने 24 रन बनाए। एक अच्छे ट्रैक पर पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद भी श्रीलंकाई बल्लेबाज अपने विकेट उपहार में देते रहे। श्रीलंका के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके, जबकि तीन बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें