PBKS vs GT : गुजरात  की पंजाब किंग्स पर आसान जीत, 6 विकेट से दी शिकस्त
गुजरात के लिए ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी की.


नई दिल्ली : आईपीएल सीजन 16 में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से पटखनी दी. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस की इस सीजन की तीसरी जीत है. मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी  करने न्योता दिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन पर सिमट गई.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 4 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया. गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने 2 विकेट लिए जिसके बाद ओपनर शुभमन गिल ने 67 रन की शानदार बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाए.
 
गुजरात की तीसरी जीत
गुजरात टाइटंस की ये तीसरी जीत है. उसके अब 4 मैचों से 6 अंक हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के भी 6-6 अंक हैं. हालांकि नेट रन रेट के कारण राजस्थान टॉप पर है, वहीं लखनऊ दूसरे और गुजरात अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

गिल का शानदार प्रदर्शन
गुजरात के लिए ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने संयम के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया. गिल पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौटे, जब सैम कुरेन ने उन्हें बोल्ड किया. उन्होंने 49 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए. बाद में राहुल तेवतिया ने (नाबाद 5) विजयी चौका जड़ा. डेविड मिलर 18 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद लौटे. पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह, कागिसो रबाडा, हरप्रीत बरार और सैम करेन ने 1-1 विकेट लिया.

साहा ने दी तेज शुरुआत
154 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने तेज शुरुआत की. उसे पहला झटका विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के रूप में लगा. उन्हें पेसर कागिसो रबाडा ने पारी के 5वें ओवर की चौथी गेंद पर मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच कराया. शुभमन गिल और साहा ने 48 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. साहा ने 19 गेंदों पर 5 चौके लगाते हुए 30 रन बनाए. फिर साई सुदर्शन (19) और गिल ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े.

नहीं चले पंजाब के बल्लेबाज
इससे पहले पंजाब किंग्स के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. पंजाब की टीम गुजरात की शानदार गेंदबाजी के सामने 8 विकेट 153 रन ही बना सकी. पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन (8) और युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह सस्ते में ही वापस पवेलियन लौट गए. मैथ्यू शॉर्ट ने जरूर कुछ कोशिश की और 24 गेंदों पर 36 रन बनाए. उनकी पारी में 6 चौके और एक छक्का शामिल रहा. विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा ने 25 जबकि सैम करेन और शाहरुख खान ने 22-22 रन का योगदान दिया. पावरप्ले में पंजाब का स्कोर 2 विकेट पर 52 रन था. जीतेश और भानुका ने चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े. पंजाब ने पहले 10 ओवर में 75 रन और फिर अगले 10 ओवर में 78 रन बनाए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें