दिल्‍ली कैपिटल्‍स को शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों झेलनी पड़ी शिकस्‍त
फाइल फोटो


दिल्‍ली कैपिटल्‍स का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन अब तक लचर रहा है। डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली को लगातार पांच मैचों में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है और उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बेहद कम हो गई है। दिल्‍ली को अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों 23 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

दिल्‍ली के गेंदबाजों ने आरसीबी के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन बल्‍लेबाजों ने काफी निराश किया। इतनी निराशाजनक शिकस्‍त के बावजूद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने मैच से सकारात्‍मक चीजें लेने की सलाह दी। पोंटिंग ने कुलदीप यादव को कहा कि आपको मुझसे माफी मांगने की जरुरत नहीं है और वो बस मैदान में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद रखते हैं। इस दौरान सौरव गांगुली भी ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे।

रिकी पोंटिंग ने क्‍या कहा

पोंटिंग ने ड्रेसिंग रूम में कहा, 'गेंदबाजी प्रदर्शन अच्‍छा रहा। उन्‍होंने शुरुआत में हमें चुनौती दी, तेजतर्रार शुरुआत की। हमारा बर्ताव और समर्पण वापस लौटा और हमने दमदार वापसी की। कुलदीप तुम कहां हो दोस्‍त? पिछले मैच में निराश थे? है ना। मैच के बाद तुमने मुझसे माफी मांगी थी। तो दोस्‍त, क्रिकेट के मैदान में कुछ भी हो, उसके लिए तुम मुझसे या किसी से भी माफी नहीं मांगोगे। मैं चाहता हूं कि आप दमदार वापसी करे। आपने 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए। यह शानदार गेंदबाजी स्‍पेल था। शाबाश।

पोंटिंग ने एक और भारतीय खिलाड़ी की तारीफ की

रिकी पोंटिंग ने ऑलराउंडर ललित यादव की भी किफायती स्‍पेल डालने के लिए तारीफ की। ललित ने विराट कोहली का महत्‍वपूर्ण विकेट हासिल किया था। पोंटिंग ने कहा, 'ललित मेरे ख्‍याल से आपने भी आज गेंदबाजी में अच्‍छा प्रदर्शन किया। एक ओवर में दो छक्‍के पड़े, वरना हमने आपसे गेंदबाजी इसलिए कराई कि पावरप्‍ले में लगाम लगा सके। आपने अच्‍छा काम किया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अब गुरुवार को अपना अगला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेलेगी।

अधिक खेल की खबरें