RCB vs CSK : बेकार गई मैक्सवेल-डु प्लेसिस की पारी, रोमांचक मैच में चेन्नई ने बैंगलोर को 8 रनों से हराया
ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस


नई दिल्ली : बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 16 के 24वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 रनों से हरा दिया है. इस रोमांचक मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए. जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन ही बना सकी.

कॉनवे-दूबे की पारी ने लूटी महफ़िल
चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेवोन कॉन्वे और शिवम दुबे ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. कॉनवे ने 45 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए. इससे पहले अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली. रहाणे ने अपनी इस पारी में 3 चौके और 2 छक्के भी जड़े.

मैक्सवेल-प्लेसी की तूफानी पारी
चेन्नई सुपर किंग्स से मिले लक्ष्य को पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही और 15 रनों पर 2 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस ने टीम को मजबूती दी. दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की ओर ले गए. लेकिन स्कोर बड़ा होने के चलते वह ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं सके और आउट हो गए. मैक्सवेल ने 8 छक्के और 3 चौकों की मदद से 36 गेंदों में 76 बनाए, जबकि डु प्लेसिस ने 5 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 33 गेंदों में 62 रन की तूफानी पारी खेली.

चेन्नई की अच्छी गेंदबाजी
चेन्नई सुपर किंग्स गेंदबाजों शानदार गेंदबाजी की. मैच में तुषार देशपांडे सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. इसके अलावा मथीशा पथिराना ने भी 2 विकेट और आकाश सिंह, महीश तीक्षणा और मोईन अली को 1-1 विकेट मिला. वहीं, आरसीबी के गेंदबाजों ने गेंदबाजी करते हुए जमकर रन लुटाए. मोहम्मद सिराज, विजय कुमार वैशाख, वेन पार्नेल,ग्लेन मैक्सवेल,वानिंदु हसरंगा, और हर्षल पटेल को मिलाकर सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिया.   


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें