आईपीएल में अर्शदीप ने किए दो बोल्ड, आईपीएल आयोजक BCCI को हुआ 41 लाख का नुकसान
फाइल फोटो


नई दिल्ली : आईपीएल में शनिवार को खेले गए 31वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में हरा दिया है. पंजाब किंग्स के लिए आखिरी ओवर बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप ने फेंका.

 इस मैच में मुंबई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 6 गेंदों में 16 रन की जरूरत थी. वहीं पंजाब के लिए अर्शदीप ने गेंदबाजी की. अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आखिरी ओवर मुंबई इंडियंस को अपनी गेंदबाजी में फंसा लिया.  

 आखिरी ओवर में अर्शदीप ने लगातार 2 गेंद में तिलक वर्मा और नेहल वेढ़रा को क्लीन बोल्ड किया और दोनों ही मौकों पर अर्शदीप की गेंद से मिडिल स्टम्प  के दो टुकड़े हो गये. अर्शदीप सिंह की यॉर्कर इतनी सटीक थी कि गेंद सीधा वहीं जाकर लगी जहां कैमरा लगाया गया था. स्टम्प पर गेंद लगते ही स्टम्प माइक भी हवा में उड़ गए.

अर्शदीप सिंह की इन दो गेंदों ने पंजाब को जीत तो दिला दी, इसके साथ ही बीसीसीआई को लाखों का नुकसान कर दिया. दरअसल, अर्शदीप ने अपनी यॉर्कर से जिस LED के दो टुकड़े किया, उन एलईडी स्टम्प के एक सेट की कीमत 40 से 50 हजार डॉलर( 32 से 41 लाख रुपये) तक हो सकती है.

 हालांकि, कैमरा और जिंग बेल्स के साथ LED Stumps के सेट की कीमत ब्रांड, डिजाइन और दूसरे कई कारक के आधार पर अलग-अलग हो सकती है. आमतौर पर कैमरा और जिंग बेल्स के साथ इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के एलईडी स्टम्प के एक सेट की कीमत 50 हजार डॉलर तक हो सकती है.

अधिक खेल की खबरें