CSK बनी आईपीएल की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली तीसरी टीम
चेन्नई सुपर किंग्स


कोलकाता : चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. रविवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ खेले गए मैच में एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली आईपीएल की तीसरी टीम बन गई है. सीएसके ने 2023 आईपीएल के सीजन 16 में ये उपलब्धि हासिल की है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने कुल 18 छक्के लगाए. इन 18 छक्कों में से छह छक्के (दोनों ने तीन-तीन) सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे के बल्ले से आए. इसके बाद शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे की जोड़ी ने आक्रमण तेज कर दिया और अपने-अपने अर्धशतकों में पांच-पांच छक्के जड़े. रवींद्र जडेजा ने भी अपनी छोटी से पारी में 2 छक्के लगाए.

आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के नाम है. आरसीबी ने 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया (पीडब्ल्यूआई) के खिलाफ कुल 21 छक्के लगाए थे. उस मैच में अकेले क्रिस गेल ने 17 छक्के जड़े थे, जिन्होंने आरसीबी के लिए 66 गेंदों में 175* रन की मैच विनिंग पारी खेली थी. विराट कोहली ने एक और एबी डिविलियर्स ने तीन छक्के जड़े थे.

दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है, जिसने 2017 में अब बंद हो चुकी गुजरात लायंस के खिलाफ 20 छक्के लगाए थे. एक साल पहले, आरसीबी ने भी गुजरात लायंस के खिलाफ इतने ही छक्के लगाए थे. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स (2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ) और आरसीबी (2015 में पंजाब किंग्स के खिलाफ) ने भी आईपीएल की एक पारी में 18 छक्के लगाए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें