पहलवानों ने जंतर मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह पर लगे मुकदमों की लिस्ट टांगी, कुल 38 मामलों का जिक्र
धरना देने वाले पहलवानों में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और सुमित मलिक जैसे बड़े नाम शामिल हैं.


नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने नया मोर्चा खोल दिया है. जंतर मंतर पर पहलवान जिस जगह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, अब उसी जगह पर उन्होंने एक पोस्टर लगाया है. पोस्टर किसी और का नहीं बल्कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का है. जिसके खिलाफ कई मामले दर्ज है.

बता दें कि इस पोस्टर में बृजभूषण शरण सिंह पर दर्ज 38 सघीन मामलों का जिक्र है. वहीं आज सुप्रीम कोर्ट में बृजभूषण के खिलाफ FIR की मांग वाली याचिका पर सुनवाई होनी है. इस  मामले में कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी  कर जवाब मांगा था.


बता दें कि पहलवानों का तीन महीने में ये दूसरी बार धरना प्रदर्शन है. इससे पहले जनवरी में पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था. तब इस मामले में खेल मंत्रालय ने संज्ञान लेते हुए पहलवानों से बातचीत कर धरना प्रदर्शन समाप्त करने को कहा था और लगाए गए आरोपों की जांच के लिए कमेटी का गठन किया था.

संघ के अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों ने एक बार फिर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. साथ ही उन्होंने अब कमेटी पर ही सवाल खड़े किए हैं. पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह और कोच पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाकर FIR दर्ज करने की मांग की है. 

सात महिला पहलवानों की ओर से पिछले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस में बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी.इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. पहलवानों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने मामले में अभी तक  FIR तक दर्ज नहीं की. जिसके बाद पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंच गए.

धरना में शामिल पहलवान 
धरना देने वाले पहलवानों में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और सुमित मलिक जैसे बड़े नाम शामिल हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें