लगातार हार के बाद अपनी टीम पर अपना व्यक्तित्व थोपने की कोशिश नहीं कर रहे हार्दिक पांड्या : गावस्कर
सुनील गावस्कर


नई दिल्ली : टाटा आईपीएल में सुपर शनिवार के पहले डबल हेडर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना गुजरात टाइटंस से जबकि दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से शाम के मुकाबले में होगा. हार्दिक ने जिस तरह से गुजरात टाइटंस की कप्तानी की है उससे पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर काफी प्रभावित हैं.


उन्होंने कहा भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने उदाहरण पेश किया है और कुछ करीबी मुकाबलों में मिली हार के बावजूद टीम को जीत की पटरी पर लौटाया है. बड़ौदा के इस क्रिकेटर की प्रेरक नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा करते हुए गावस्कर ने कहा कि हार्दिक अपनी कप्तानी से टाटा आईपीएल में स्थायी विरासत छोड़ने जा रहे हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में गावस्कर ने कहा, "कभी-कभी कप्तान अपने व्यक्तित्व और टीम के व्यक्तित्व को एक जैसा रखने की कोशिश करते हैं. कप्तान और टीम का व्यक्तित्व अलग हो सकता है. हार्दिक अपना व्यक्तित्व टीम पर थोपने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. एक कप्तान के रूप में यह उनकी विरासत बनने जा रही है। वह कप्तान के रूप में अपने दृष्टिकोण में एमएस धोनी के समान हैं और अपने पूर्व भारतीय कप्तान के अच्छे गुणों को आत्मसात करते हैं."

नितीश राणा की अगुआई वाली केकेआर ने रिवर्स फिक्सर में एम चिन्नास्वामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर अपनी जोरदार जीत के साथ हार के क्रम को तोड़ा. आरसीबी के खिलाफ चार मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद टीम को काफी आत्मविश्वास मिला है.

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने टाटा आईपीएल 2023 में केकेआर के प्रदर्शन पर कहा कि आंद्रे रसेल की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है. हरभजन ने कहा, "केकेआर के इस सीजन के संघर्ष का सबसे बड़ा कारण आंद्रे रसेल की बल्लेबाजी फॉर्म है. रसेल इस सीजन में बड़े समय से संघर्ष कर रहे हैं और जब तक वह फॉर्म में नहीं आते, तब तक केकेआर खुद को अंकतालिका में निचले हिस्से में पाएगा. रसेल की समस्या तकनीकी है. उन्हें और कोचिंग स्टाफ को बैठकर इसका समाधान करने की जरूरत है."

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें