स्पिनरों को पढ़ने में माहिर हैं शुभमन गिल, टीम को दे रहे अच्छी शुरुआत : हरभजन सिंह
हरभजन सिंह


नई दिल्ली : आईपीएल 2023 में मंगलवार को गुजरात टाइटन्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जाएगा. हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स एक मिशन पर है. और यह टीम साबित कर रही है कि उन्हें आईपीएल की एक शक्तिशाली टीम क्यों माना जाता है.


गुजरात टाइटंस की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर नहीं रहती है. हालांकि, युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अपनी टीम को लगातार अच्छी शुरुआत दे रहे हैं, जो इस प्रारूप में किसी भी टीम के लिए अहम है. भारत के इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज की लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए चारों ओर प्रशंसा हो रही है. भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने दावा किया है कि पंजाब का क्रिकेटर लंबे समय तक सभी प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट की सेवा करेगा.

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में हरभजन सिंह ने कहा, "सभी की निगाहें अगले कुछ वर्षों तक शुभमन गिल पर होंगी. वह क्रिकेट की गेंद के सही टाइमर की तरह दिखते हैं. वह बड़ी पारियां खेलेंगे और कई प्रारूपों में भारत के लिए खेलेंगे. आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए प्रदर्शन ने उन्हें काफी आत्मविश्वास दिया होगा."

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा, "जब स्पिनर आक्रमण में होते हैं, शुभमन गिल विकेट पर रहते हैं, और यह गुजरात के लिए अच्छा रहा है. वह स्पिनरों को अच्छी तरह से पढ़ते हैं और अतिरिक्त जोखिम नहीं लेते हैं." मांजरेकर की राय का समर्थन करते हुए भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन ने भी गिल के महारत की सराहना की.

हरभजन ने कहा, "गिल स्पिनरों के खिलाफ काफी सहज हैं. वह इस कला में माहिर हैं. अगर स्पिनर गिल को आगे आकर खेलने के लिए मजबूर करते हैं तो उनका ध्यान नहीं भटकता. वह अपने अंदाज में खेलते हैं."


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें