DC vs GT : रोमांचक मुकाबले दिल्ली ने गुजरात को 5 रन से हराया, पांड्या की फिफ्टी बेकार
विकेट लेने के बाद ख़ुशी मनाते दिल्ली के खिलाड़ी


नई दिल्ली : आईपीएल 2023 में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को उसके ही घर में 5 रनों से हरा दिया है. आखिरी गेंद तक दोनों टीमों के बीच ये रोमांच भरा मैच देखने को मिला है. गुजरात के बल्लेबाजों ने मैच जीतने की कोशिश बहुत की लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी और मैच हार गए.

बता दें कि  मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली की पारी निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए. जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 6 विकेट पर 125 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई. इतने कम स्कोर का मुकाबला हार जाना किसी भी टीम के लिए शर्मनाक हो सकता है.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही और उसके आधे से ज्यादा खिलाड़ी कुल 23 रन पर आउट हो गए. इसके बाद अक्षर पटेल और अमन हकीम खान के बीच छठे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हुई. अक्षर पटेल 27 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिपल पटेल ने हकीम के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. 126 रनों के स्कोर पर टीम का सातवां विकेट हकीम के रूप में गिरा. उन्होंने दिल्ली की पारी को संभालते हुए शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 51 रन बनाए.

इस मैच में गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी की उन्होंने पारी की शुरुआत से ही दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. मैच की पहली ही गेंद पर शमी ने फिलिप साल्ट(0) को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद 16 रनों के स्कोर पर राइली रूसो(8) को शमी ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया. तीसरा विकेट उन्होंने मनीष पांडे(4) के रूप में लिया. वह भी विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद मैच का अपना आखिरी विकेट लेते हुए शमी ने प्रियम गर्ग(10) को पवेलियन का रास्ता दिखाया. शमी ने 4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट झटके. इनके अलावा मोहित शर्मा को 2 जबकि राशिद खान को 1 विकेट मिला.

दिल्ली कैपिटल्स से मिले 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की पारी भी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. टीम के 4 विकेट 32 रन पर गिर चुके थे. इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने पारी को संभालते हुए अर्धशतक लगाया. उन्होंने नाबाद 59 रन बनाए. हालांकि, वह टीम को जीत ना दिला सके. इनके अलावा राहुल तेवतिया ने 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर छक्के लगाकर मैच को टीम की झोली में डालने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह भी 20 रन बनाकर आउट हो गए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें