क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान टीम ODI रैंकिंग में पहले नंबर पर, ऑस्ट्रेलिया और भारत का है ये नंबर
पाकिस्तानी टीम


नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की वनडे रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. यहां बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है. क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान टीम वनडे रैंकिंग में ये मुकाम हासिल किया है. कराची में 5 मई को खेले गए चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड 102 रन से हराने के बाद यह उपलब्धि हासिल की.


वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तानी टीम 106 अंकों के साथ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर थी, लेकिन शुरुआती चार मैचों में जीत हासिल करके वह ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम से आगे निकल गई. 113.483 अंकों के साथ एकदिवसीय रैंकिंग में पाकिस्तान शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम (113.286) दूसरे और टीम इंडिया (112.638) तीसरे स्थान पर आ गई है.

कप्तान बाबर आजम ने जाहिर की खुशी
आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचने के बाद कप्तान बाबर आजम काफी खुश दिखाई दिए. उन्होंने पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को इसका क्रेडिट दिया. बाबर आजम ने कहा, 'टीम के प्रयासों और सपोर्ट स्टाफ की मेहनत ने हमें नंबर-1 बनने में मदद की है. कठिन समय में संघर्ष करने के लिए साथी खिलाड़ियों को क्रेडिट दिया जाना चाहिए. यह यात्रा अच्छी और यादगार रही है.'


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें