RR vs SRH : हैदराबाद ने राजस्थान के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी गेंद पर पलट गया पूरा मैच
सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हराया


नई दिल्ली : आईपीएल में रविवार को खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में  सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत हासिल की है. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हराने के साथ ही आईपीएल के 16वें सीजन में सफर समाप्त होने से बच गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने हैदराबाद को 215 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था.

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की 10 मैचों में ये चौथी जीत है, इसके साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें बरकरार हैं. पॉइंट्स-टेबल में हैदराबाद 9वें नंबर पर आ गई है. कल खेले गए मुकाबले में हैदराबाद को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 41 रनों की दरकार थी. एक समय ऐसा लग रहा था कि ये मुकाबला अब राजस्थान रॉयल्स जीत जाएगा, लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने पूरा मैच ही पलट दिया.

आखिरी गेंद पर विकेट और फिर नो बॉल
हैदराबाद के ग्लेन फिलिप्स ने कुलदीप यादव के 19वें ओवर में 3 छक्के और एक चौका जड़ा. इस ओवर में 24 रन बने. इसके बाद हिट करने के चक्कर में फिलिप्स 5वी गेंद पर कैच आउट हो गए. उन्होंने 7 गेंदों पर 25 रन बनाए. अंतिम ओवर में 17 रन की जरूरत थी. इसके बाद संदीप शर्मा गेंदबाजी करने आए. अब्दुल समद ने दूसरी गेंद पर छक्का लगा दिया. पारी की अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी लेकिन अब्दुल समद लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया. मैच में रोमांच लौट आया और फिर अब्दुल समद ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ दिया.

चहल ने लिए 4 विकेट
215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत अच्छी रही. अभिषेक शर्मा ने अनमोलप्रीत सिंह टीम को अच्छी शुरुआत दी. अभिषेक शर्मा ने 34 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए. वहीं, अनमोल ने 25 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली. राहुल त्रिपाठी 29 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हेनरिक क्लासेन ने 12 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 26 रन बनाए. रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए. उनके अलावा कुलदीप यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें