IPL 2023: गुजरात टाइट्ंस का प्लेऑफ में खेलना लगभग तय
फाइल फोटो


जैसा की हम सब जानते हैं सभी 10 टीमों की निगाहें प्लेऑफ में जगह बनाने पर टिकी है। आईपीएल प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइट्ंस का प्लेऑफ में खेलना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टीम ने अबतक खेले 11 मैचों में 8 मैचों में जीत दर्ज की है।
इस समय गुजरात 16 अंक के साथ टेबल टॉपर है।

बीच मझदार में फंसी आरसीबी

इस सीजन रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) का परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है। हालांकि, बॉलिंग डिपार्टमेंट इस टीम की सबसे बड़ी परेशानी रही है। कई मैचों में बल्लेबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस किया, लेकिन उनके गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए और नतीजा आरसीबी के खिलाफ गया।

' ईई साला कप नामदे' की आस लगाए बैठे आरीसीबी के फैंस के लिए यह जानना बेहद जरुरी है कि फिलहाल आरसीबी टीम किस तरह प्लेऑफ में जगह बना सकती है। बता दें कि फाफ डुप्लेसी की सेना इस समय टेबल के बीच में फंसी हुई है। आरसीबी ने अबतक 10 मुकाबले खेले हैं, जिनमें टीम को 5 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है।

आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचना आसाना नहीं

प्लेऑफ से पहले आरसीबी को चार मैच और खेलने हैं। यह चारों मैच मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हैं। दिलचस्प बात है कि चार में तीन मैच उन्हें होम ग्राउंड यानि एम चिन्नास्वामी के बाहर खेलना है।

आरसीबी को इन चार में तीन मैचों में जीत हर हाल में हासिल करनी होगी, तभी यह टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है। वहीं, अगर आरसीबी चारों मैचों में जीत दर्ज कर लेती है, तो वो टेबल में टॉप-2 में अपनी जगह भी कायम कर सकती है। लेकिन, टॉप -2 में जगह बनाना आसान नहीं है क्योंकि गुजरात और चेन्नई जैसी टीमें शानदार परफॉर्मेंस कर रही हैं। इस साल अगर आरसीबी को अपने फैंस के दिल के अलावा आीईपीएल की ट्रॉफी भी जितनी है, तो हर मुकबाले में शानदार परफॉर्मेंस करना होगा।

अधिक खेल की खबरें