DC vs CSK : चेन्नई के गेंदबाजों ने दिखाया दम, दिल्ली को दी 27 रनों से दी मात
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे.


चेन्नई : आईपीएल 2023 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हरा दिया है. इस जीत के बाद CSK प्लेऑफ की तरफ अपना कदम बढ़ा चुकी है. CSK की शानदार गेंदबाजी की बदौलत इस आसान लक्ष्य को जीतने में कामयाब रही. पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने 20 ओवर में 167 रन बनाए थे. वहीं दिल्ली लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 140 रन ही बना सकी और इस तरह उसे 27 रन से हार का सामना करना पड़ा. गौरतलब है 12 मैच में 7 जीत और एक मैच बेनतीजा होने की वजह से चेन्नई के पास अभी 15 अंक हैं.

CSK द्वारा दिए गए 168 रनों के टारगेट को पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान डेविड वार्नर पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद पारी के तीसरे ओवर में फिल साल्ट 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. तीन गेंद बाद मिशेल मार्श 5 रन के निजी योग पर रन आउट हो गए. हालांकि चौथे विकेट के लिए मनीष पांडे और राइली रूसो के बीच 59 रन की साझेदारी हुई.

इन दो बल्लेबाजों के विकेट गिरने के बाद पूरी टीम बिखर गई. मनीष पांडे 27 रन और रूसो 35 रन बनाकर आउट हए. इनके बाद अक्षर पटेल 21, रिपल पटेल 10 और ललित यादव 12 रन ही बना सके. चेन्नई के लिए पथिराना सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने तीन विकेट झटके। जबकि दीपक चहर को दो और रविंद्र जडेजा को एक विकेट मिला.

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. चेन्नई कोई भी बल्लेबाज  इस मैच में 30 रन के आंकड़े को नहीं छू सका. शिवम दुबे ने सबसे अधिक 25 रन बनाए. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने 24, अंबाती रायुडू 23, रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे ने 21-21 रन बनाए. आखिर के ओवरों में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी तेजी दिखाई और मात्र नौ गेंद में 20 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स के लिए मिशेल मार्श ने तीन और अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद, ललित यादव और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट लिया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें