RR vs KKR : यशस्वी के तूफान में उड़ा कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स ने 9 विकेट से हराया
यशस्वी जायसवाल


नई दिल्ली : गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 98 रन बनाए. इससे पहले यशस्वी ने 13 गेंदों में फिफ्टी पूरी कर महारिकॉर्ड बना दिया. इसके बाद वह 47 गेंदों में 98 रन बनाकर नाबाद रहे. यशस्वी के अलावा इस मैच गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं.

युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी और युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए थे. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स टीम ने 13.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर ये आसान जीत अपने नाम कर ली.

यशस्वी का तूफान
ईडन में यशस्वी तूफानी पारी के आगे कोलकाता नाइटराइडर्स एक न चली और चारों ओर सिर्फ चौकों और छक्के की बारिश देखने को मिली. यशस्वी ने नीतीश राणा के पारी के पहले ओवर में 26 रन बनाए. यशस्वी ने 13 गेंदों में 50 रन बना डाले. वह 47 गेंदों पर 98 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 13 चौके और 5 छक्के जड़े.

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में बनाया नया रिकॉर्ड
युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में 13 गेंदों में ही 50 रन बनाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है.  इससे पहले भारतीय बल्लेबाज और lsg के कप्तान केएल राहुल के नाम के नाम दर्ज था. केएल राहुल ने 5 साल पहले मोहाली में 14 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी. इसके इसके अलावा पैट कमिंस ने पिछले सीजन में भी 14 गेंदों पर पचासा लगाया था और अब आईपीएल 2023 यशस्वी सभी से आगे निकल गए हैं. यूसुफ पठान, निकोलस पूरन और सुनील नरेन ने 15-15 गेंदों पर आईपीएल में अर्धशतक पूरे किए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें