59वें मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रन से हराया
फाइल फोटो


दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। पंजाब किंग्स ने एकतरफा मुकाबले में दिल्ली को हराते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। दिल्ली की टीम एक समय पर लक्ष्य की तरफ से तेजी से बढ़ रही थी, लेकिन पंजाब के स्पिनर्स ने दो ओवर में खेल को पूरी तरह से पलटकर रख दिया।

पंजाब ने किया दिल्ली को बाहर

पंजाब किंग्स ने पहले बैटिंग करतते हुए 7 विकेट खोकर 167 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। टीम की तरफ से प्रभसिमरन सिंह ने शतक जमाते हुए 103 रन की शानदार पारी खेली। पंजाब से मिले 168 रन के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी। हालांकि, दिल्ली को डेविड वॉर्नर और फिल सॉल्ट की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इसके बाद शुरू हुआ दिल्ली के बैटिंग ऑर्डर का पतन। सॉल्ट और मिचेल मार्श 5 रन के अंदर पवेलियन लौट गए।

हरप्रीत बर्रार की घातक गेंदबाजी

पारी का 9वां ओवर फेंकने आए हरप्रीत बर्रार अपनी छह गेंदों में मैच की पूरी कहानी को पलटकर रख दिया। हरप्रीत ने ओवर की पहली बॉल पर रिले रोसौव को पवेलियन की राह दिखाई, तो आखिरी गेंद पर सेट बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चलता कर दिया। लगातार दो बड़े झटकों से अभी दिल्ली की पारी संभल भी नहीं सकी थी कि राहुल चाहर ने अक्षर पटेल को भी पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद अपने अगले ओवर में लौटे हरप्रीत बर्रार ने फिर से अपनी फिरकी का जादू दिखाया और इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर उतरे मनीष पांडे को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी है। मनीष के आउट होते ही दिल्ली की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। हरप्रीत ने अपने चार ओवर के स्पैल में महज 30 रन खर्च करते हुए चार बड़े विकेट झटके और मैच की पूरी कहानी को पलटकर रख दिया।

अधिक खेल की खबरें