CSK vs KKR : नीतीश-रिंकू की शानदार बल्लेबाजी, कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया
नीतीश-रिंकू ने KKR को दिलाई जीत


चेन्नई : आईपीएल के 61वें मैच में रविवार को एमए चिदम्बरम स्टेडियम खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराया दिया है. इस हार के साथ चेन्नई के लिए प्लेऑफ की राहें मुश्किल कर दी हैं. प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए चेन्नई की अगली भिड़न्त दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगी.

चेन्नई के ओर से 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले चार ओवर में ही टीम ने तीन विकेट गवां दिए. रहमनुल्लाह गुरबाज 1 रन, वेंकटेश अय्यर 9 रन और जेसन रॉय के 12 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद कप्तान नीतीश राणा ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए.

राणा और रिंकू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 99 रन की साझेदारी की. इस पार्टनरशिप को मोईन अली ने रिंकू सिंह को एक डायरेक्ट हिट से रन आउट कर तोड़ा. रिंकू ने 54 रन की शानदार पारी खेली. आखिर में नीतीश ने नाबाद 57 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से गेंदबाजी में दीपक चाहर ने 3 विकेट हासिल किए.

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए. चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा 48 रन शिवम दुबे ने बनाए और वो नाबाद रहे. वहीं डिवोन कॉन्वे ने भी 30 रन का योगदान किया. इनके अलावा रविंद्र जडेजा 20 रन, गायकवाड़ 17 रन और अजिंक्य रहाणे ने 16 रन बनाए. कोलकाता की ओर से सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट झटके जबकि वैभव अरोड़ा और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला.

कोलकाता नाइट राइडर्स
रहमानुल्लाह गुरबाज़, जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसल, रिंकु सिंह, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्‍स
डेवन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, मोईन अली, रवींद्र जाडेजा, एम एस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महीश थीक्षणा।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें