आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराकर, प्लेऑफ में पहुंची गुजरात टाइटंस
मैच में शुभमन गिल ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल करियर का अपना पहला शतक जड़ा है.


अहमदाबाद : आईपीएल के 62वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हरा दिया है. इस जीत के बाद गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. मैच में शुभमन गिल ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल करियर का अपना पहला शतक जड़ा है. उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत फिर खराब रही. टीम ने एक बार फिर पावरप्ले में ही आधी टीम यानी पांच विकेट गंवा दिये. हैदराबाद के लिए हेनरी क्लासेन जुझारूपन दिखाया लेकिन वो नाकाफी रहा. क्लासेन ने 64 रन की पारी खेली. इनके अलावा, भुवनेश्वर कुमार 27 रन, मयंक मार्केंडय 18 रन और एडन मार्कराम 10 रन बना सके. शेष कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सका. गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने चार-चार विकेट लिए, जबकि यश दयाल को एक विकेट मिला.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 188 रन का स्कोर खड़ा किया. गुजरात के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा. हालांकि शतक बनाने के बाद वो क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिके. गिल ने 58 गेंद पर 101 रन की पारी खेली. उनको भरपूर साथ साई सुदर्शन का मिला, जिन्होंने 47 रन की उम्दा पारी खेली. इन दोनों के अलावा गुजरात का कोई बल्लेबाज दहाई में नहीं पहुंच सका. टीम के पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाये. हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट, मार्को यानसन, फजलाह फारूकी और टी. नटराजन को एक-एक विकेट लिया.

भुवनेश्वर का 'फाइव विकेट हॉल'
गुजरात टाइटंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पारी के आखिरी ओवर में 5 गेंदों में लगातार पांच विकेट लेकर आईपीएल में नया इतिहास रच दिया है. भुवनेश्वर ने इस मैच में 4 ओवर में 30 रन खर्च किए और 5 विकेट चटकाए. भुवनेश्वर कुमार ने गुजरात टाइटंस की पारी का आखिरी ओवर में ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, राशिद खान और मोहम्मद शमी का विकेट हासिल किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें