PBKS vs DC : दिल्ली ने पंजाब को 15 रन से दी शिकस्त, प्लेऑफ की दौड़ से हुई बाहर
दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के लिए 213 रनों को विशाल लक्ष्य रखा.


धर्मशाला : बुधवार को खेले गए आईपीएल के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 15 रनों से हरा दिया है. पंजाब इस हार के साथ ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गया है. इससे पहले प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में पंजाब किंग्स 8 विकेट पर 198 रन ही बना सकी. बता दें कि शिखर धवन की अगुवाई वाली ये टीम अब 10 टीमों की तालिका में 8वें नंबर पर है, जिसके 12 अंक हैं. दिल्ली के 13 मैचों में 5वीं जीत दर्ज करने के बाद 10 अंक हो गए हैं. पंजाब के पास अभी एक मैच और है लेकिन उसे जीतने के बाद भी ये टीम दूसरे परिणामों पर निर्भर रहेगी.

लिविंगस्टोन ने की कोशिश
पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने बेहतरीन बल्लेबाज करते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे. नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे लियाम लिविंगस्टोन ने 48 गेंदों पर 5 चौके और 9 छक्के की मदद से 94 रन बनाए. अथर्व तायडे ने 42 गेंदों पर 55 रन बनाए. वह रिटायर्ड आउट होकर लौटे. अथर्व ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके अलावा प्रभसिमरन सिंह ने 22 रनों का योगदान दिया. दिल्ली के लिए इशांत शर्मा और एनरिक नॉर्खिया ने 2-2 विकेट लिए जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला.

रिली रॉसो का बल्ले से धमाल
वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रिली रॉसो ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में नाबाद 82 रन की पारी खेली. रिली रॉसो की बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के लिए 213 रनों को विशाल लक्ष्य रखा. दिल्ली के लिए रिली रॉसो के अलावा पृथ्वी शॉ ने 54 रन बनाए. उन्होंने आखिरी मैच 20 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था. पृथ्वी ने 35 गेंद में 50 रन पूरे किए जो आईपीएल में पिछली 13 पारियों में उनका पहला अर्धशतक रहा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें