SRH Vs RCB : कोहली की विराट पारी, आईपीएल में जड़ा छठा शतक, SRH को 8 विकेट से हराया
शतक लगाने के बाद खुशी मनाते विराट कोहली


हैदराबाद : राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम गुरुवार को खेले गए आईपीएल के 65वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने RCB को 187 रनों का लक्ष्य दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली. आज खेले गए मैच के हीरो विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस रहे.

इस जीत के साथ आरसीबी के 13 मैचों से 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. यानी प्लेऑफ की रेस में RCB बरकरार है. आरसीबी को अभी एक मैच और खेलना है. वहीं, हैदराबाद टीम को 13 मैचों में 9वीं हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ हैदराबाद की टीम 8 अंकों के साथ सबसे निचले 10वें पायदान पर है. ऐसे में हैदराबाद का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना बहुत मुश्किल लग रहा है.

विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. कोहली के आईपीएल करियर का यह छठा शतक रहा. कोहली ने सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल की भी बराबरी कर ली है. डु प्लेसिस की बात करें तो उन्होंने 7 चौके और दो छक्के की मदद से 47 गेंदों पर 71 रन बनाए. पहले विकेट के लिए डु प्लेसिस और कोहली ने मिलकर 17.5 ओवरों में 172 रनों की लंबी साझेदारी की.

क्लासेन ने दिखाया दम
हैदराबाद की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया. इस  दौरान क्लासेन ने 51 गेंद में 6 छक्कों और 8 चौकों से 104 रन की पारी खेली. उन्होंने कप्तान एडेन मार्कराम (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 76 जबकि हैरी ब्रूक (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की पार्टनरशिप भी की.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें