विश्व कप के लिए डु प्लेसिस का चयन नहीं करना दक्षिण अफ्रीका की होगी बड़ी भूल : कार्तिक
दिनेश कार्तिक


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए फाफ डु प्लेसिस का समर्थन करते हुए कहा कि अगर दक्षिण अफ्रीका इस साल के आईसीसी विश्व कप के लिए उनका चयन नहीं करता है तो वह एक बड़ी भूल होगी. फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं.


फाफ डु प्लेसिस ने 13 मैचों में 58.50 के औसत और 153.94 की स्ट्राइक रेट से 702 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने आठ अर्धशतक लगाए हैं. कार्तिक - जो कुछ वर्षों से आरसीबी में डु प्लेसिस के साथी रहे हैं - दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान की निरंतरता से आश्चर्यचकित नहीं हुए हैं और मानते हैं कि 38 वर्षीय के पास अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत कुछ है.

आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एडिशन पर बात करते हुए कार्तिक ने कहा, "मैं फाफ की फॉर्म से बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी हैं. वह बहुत अच्छे लीडर भी हैं. आईपीएल के पिछले चार, पांच सालों में, वह बहुत सुसंगत रहे हैं और उसके पास अभी एक और वर्ष है जहां वह और भी अधिक सुसंगत, और भी अधिक प्रभावी, और भी अधिक शक्तिशाली रहेंगे."

कार्तिक ने कहा, "मुझे लगता है कि अगर दक्षिण अफ्रीका उसे विश्व कप में नहीं ले जाता है तो वह बड़ी भूल करेगा. मुझे लगता है कि वह तैयार है. वह एक ऐसा व्यक्ति है जो एक कप्तान के रूप में, एक बल्लेबाज के रूप में अंतर पैदा कर सकता है. इसलिए, मैं वास्तव में चाहता हूं कि दक्षिण अफ्रीका के पूछने पर फाफ हां कहें क्योंकि अगर वह वहां हैं तो वह उस विश्व कप में प्रभाव डालेंगे."


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें