RR vs PBKS : बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में जीता राजस्थान, आईपीएल से बाहर हुई पंजाब किंग्स
शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए.


धर्मशाला : आईपीएल में शुक्रवार को एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ राजस्थान 14 अंकों के साथ प्लेऑफ की रेस में बरकरार है. वहीं इस हार के साथ पंजाब किंग्स IPL 2023 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. टीम के 14 मैच में सिर्फ 12 ही पॉइंट्स हैं और यह उसका आखिरी मुकाबला था. शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए. जवाब में 2 गेंद शेष रहते राजस्थान ने 6 विकेट के नुकसान पर ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

देवदत्त और यशस्वी ने जड़े अर्धशतक
पंजाब के दिए 188 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान को पहला झटका 12 के स्कोर पर जोस बटलर (0) के रूप में लगा. उन्हें कागिसो रबाडा ने दूसरे ओवर में पवेलियन भेज दिया. इसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने यशस्वी जायसवाल के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की पार्टनरशिप की. देवदत्त को अर्शदीप ने हरप्रीत बरार के हाथों कैच कराया. उन्होंने 30 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 51 रन का योगदान दिया. राजस्थान के लिए ओपनर यशस्वी ने 50 जबकि शिमरोन हेटमायर ने 46 रन बनाए. हेटमायर ने 28 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के जड़े. ध्रुव जुरेल (नाबाद 10 रन) ने विजयी छक्का जड़ा.

सैम, शाहरुख और जितेश ने दिया योगदान
इससे पहले पंजाब की शुरुआत खराब रही और उसने 4 विकेट 50 रन तक गंवा दिए. इसके बाद जितेश शर्मा और सैम करेन ने मिलकर 5वें विकेट के लिए 64 रन जोड़े. नवदीप सैनी ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा, जिन्होंने जितेश को पवेलियन की राह दिखाई. जितेश ने 28 गेंदों पर 3 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 44 रन बनाए. शाहरुख और सैम ने मिलकर छठे विकेट के लिए 73 रनों की अविजित साझेदारी की. शाहरुख 23 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद लौटे, जिन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. सैम महज एक रन से अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया और 4 चौके, 2 छक्के लगाए.

नवदीप ने झटके 3 विकेट
राजस्थान रॉयल्स के लिए पेसर नवदीप सैनी ने 3 विकेट लिए. उन्होंने हालांकि 4 ओवर में 40 रन लुटा दिए. उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट और एडम जम्पा ने 1-1 विकेट झटका. संदीप शर्मा काफी महंगे साबित हुए जिन्होंने 4 ओवर में 46 रन लुटा दिए लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें