कोरोना वैक्सीन लगने वाली हेल्थ वर्करों की लिस्ट में लापरवाही, मृत नर्स का नाम भी शामिल
कॉन्सेप्ट फोटो


कोरोना महामारी के राहत देने वाली खबर आ रही है। बता दें कि 16 जनवरी से देश में टीकाकरण (वैक्सीनेशन) अभियान शुरू होगा लेकिन इस शुरूआत के पहले ही यूपी में एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक अयोध्या में वैक्सीन लगने वाली लाभार्थियों की लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई अपने लाभार्थियों की लिस्ट में मृत नर्स, रिटायर्ड नर्स तथा संविदा समाप्त होने वाले डॉक्टर का नाम भी शामिल है। 

लिस्ट में मिली बड़ी गड़बड़ी

मालूम हो कि कोरोना वैक्सीन लगने के लिए लाभार्थियों की पहली लिस्ट में स्वास्थ्य विभाग तथा आवश्यक सेवाओ से जुड़े कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं. लेकिन यूपी के अयोध्या जिले में वैक्सीन लगने वाली लाभार्थियों की इसी लिस्ट में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां लाभार्थियों की लिस्ट में मृत नर्स, रिटायर्ड नर्स तथा संविदा समाप्त होने वाले डॉक्टर का नाम शामिल कर दिया गया।


ऐसे में जब यह मामला अयोध्या पहुंचे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह के सामने आया तो उन्होंने जांच के आदेश दे दिए. साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि इस मामले में लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें