यूपी : MLC चुनाव के लिए सपा ने घोषित किये उम्मीदवार, इन नेताओं पर खेला दांव  
फाइल फोटो


लखनऊ : यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. सपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मंत्री अहमद हसन और प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. विधायकों की संख्या बल के आधार परउम्मीद जताई जा रही है कि समाजवादी पार्टी इस चुनाव में एक सीट जीत सकती है, लेकिन पार्टी ने दूसरे प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर मुकाबले को और भी रोचक बना दिया है.

इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय में विधायकों के साथ बैठक के बाद प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. बैठक में सपा प्रत्याशी के प्रस्तावक कौन-कौन से विधायक होंगे यह भी तय किया गया है. बता दें कि प्रदेश में विधान परिषद की 12 सीटों पर 28 जनवरी को चुनाव होने हैं.

सूत्रों के अनुसार विधान परिषद चुनाव में समाजवादी पार्टी की निगाह बहुजन समाज पार्टी के साथ ही दूसरे दलों के कुछ असंतुष्ट विधायकों का समर्थन हासिल अपनी दूसरी सीट जीतने पर है. समाजवादी पार्टी ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा चुनाव में अंतिम समय में प्रकाश बजाज को उतार कर भारतीय जनता पार्टी के खेमे में हलचल मचा दी थी. समाजवादी पार्टी इस बार विपक्षी दलों में सेंघ मारने की रणनीति बना ली है.



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

यूपी : बस्ती में तैनात दरोगा व सिपाहियों ने सर्राफा व्यवसायी से लूटे 30 लाख, थानेदार सहित 12 निलंबित ..

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले दो सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट मामले में पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ......