यूपी : इस महिला एसपी को मिली दो जिलों की कमान, जाने क्या है वजह 
एसपी अपर्णा गौतम (file photo)


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में एक महिला IPS अधिकारी को दो जिलों की जिम्मेद्दारी सौंपी गई है. दरअसल, इटावा जिले में तैनात आईपीएस अधिकारी आकाश तोमर अपनी शादी को लेकर अवकाश पर गए हुए हैं. इसी कारण औरैया जिले में तैनात एसपी अपर्णा गौतम को औरैया के साथ-साथ इटावा जिले का अतिरिक्त चार्ज सौंपी गई है. 

एएसपी के तबादले के चलते लिया गया फैसला
बता दें कि आठ महीने पहले एसएसपी आकाश तोमर ने इटावा जिले की कमान संभाली थी, जिसके बाद से उन्होंने जनपद पुलिस की कार्यशैली में कई अहम और बड़े बदलाव किए. गुरुवार (आज) 14 जनवरी को उनकी शादी है. लिहाजा वह  24 जनवरी तक के लिए छुट्टी पर गए हुए हैं. इस बीच ही इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक रामयश का भी गैर जनपद तबादला हो गया, जिसके चलते पड़ोसी जिले की एसपी अपर्णा गौतम को इटावा की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
 
जानकारी के मुताबिक, पंचायती चुनाव को देखते हुए सरकार कई आईपीएस अफसरों का तबादला कर चुकी है और कईयों के अभी बाकि हैं. इटावा जनपद के इतिहास में पहली बार ऐसा हु जब इतने बड़े जनपद के पुलिस कप्तान की अतिरिक्त जिम्मेदारी कभी इस जनपद की तहसील रहे औरैया जिले की पुलिस कप्तान को सौंपी गई.

औरैया जिले की  एसपी ने संभाला कार्यभार
बता दें कि नवागत एसपी अपर्णा गौतम ने इटावा जनपद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद सभी अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में निरीक्षण किया और एक बैठक भी की. उन्होंने एएसपी सिटी डॉ. रामयश सिंह के देवरिया स्थानांतरण पर उन्हें पुष्प माला व प्रशंसा चिह्न भेंट कर विदाई दी.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

यूपी : बस्ती में तैनात दरोगा व सिपाहियों ने सर्राफा व्यवसायी से लूटे 30 लाख, थानेदार सहित 12 निलंबित ..

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले दो सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट मामले में पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ......