एलडीए ने की बड़ी करवाई, हजरतगंज स्थित रजिया सल्तनत के अवैध निर्माण को ढहाया 
हजरतगंज इलाके के जोन 6 स्थित गांधी आश्रम के बगल में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए एलडीए की टीम सुबह 6 बजे ही पहुंच गई.


लखनऊ : राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में शनिवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बड़ी करवाई करते हुए जोन छह के अंतर्गत आने वाले रजिया सल्तनत के तीन मंजिला रानी प्लाजा का अवैध निर्माण गिरा दिया है. बिना नक्शा पास कराये तीसरी मंजिल का अवैध निर्माण कराया गया था. जिसके चलते एलडीए ने शनिवार सुबह उस हिस्से को गिरा दिया है. अवैध हिस्से को गिराने से पूर्व नोटिस भी दिया गया था.


जानकारी के मुताबिक एलडीए जोन छह की संयुक्त सचिव रितु सुहास, कार्यकारी अभियंता कमलजीत, अवर अभियंता भरत पांडे, अवर अभियंता नित्यानंद चौबे और सहायक अभियंता एनएस शाक्य एवं हजरतगंज थाने की पुलिस ने पहले वहां खड़े वाहनों और भीड़ को हटाया. इसके बाद तीसरे मंजिल का निर्माण को ढहाना की कार्रवाई की गई. तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अवैध निर्माण को ढहा दिया गया.

एलडीए द्वारा की गई इस कार्रवाई से रजिया सल्तनत के लोगों का विरोध का सामना भी करना पड़ा है. प्लाजा में नीचे की बनी दुकानें इस दौरान बंद रही.  इसके बाद मौके पर एकत्रित मलबे को हटाने के लिए प्लाजा की मालकिन रजिया को एलडीए निर्देशित किया है.

बता दें कि एलडीए उपाध्यक्ष और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश के बाद रजिया सल्तनत के चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी दस अवैध दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई बड़ी तेजी से की गई. हजरतगंज इलाके के जोन 6 स्थित गांधी आश्रम के बगल में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए एलडीए की टीम सुबह 6 बजे ही पहुंच गई. 



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें