लखनऊ में कोरोना के 935 नए मामले, तीन की मौत, अलर्ट पर प्रदेश के अस्पताल
कॉन्सेप्ट फोटो


लखनऊ : राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. कोरोना की रफ्तार पिछली बार से अधिक तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना से होनी वाली मौतों पर रोक नही लग पा रही है. बीते चौबीस घण्टे में इस वायरस की चपेट में आने से दो मरीजों की मौत हो गई. जबकि रिकार्ड 935 नए मामले सामने आये हैं. संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से जहां लोगों में दहशत हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में भी हडकम्प मचा हुआ है. 

गुरूवार को इंदिरा नगर में सबसे अधिक 67 संक्रमण के केस मिले हैं. इसके अलावा  गोमती नगर में 59, आलमबाग में 39,रायबरेली रोड में 22,महानगर में 35, हजरतगंज में 42, अलीगंज मेें 29, तालकटोरा में 41, चौक में 42 जानकीपुरम में 29, बाजार खाला में 21 और विकास नगर 23 पाजिटिव रोगी मिले हैं. वहीं डीआरएम समेत दर्जनों रेलवे कंर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं.

वहीं होम आईसोलेशन के कुल 66447 रोगियों में से 63746 रोगियों ने होम आईसोलेशन पूरा कर लिया है. वर्तमान में सक्रिय होम आईसोलेशन में कुल 2701 रोगी हैं. इसके अलावा कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 2200 मरीजों का हालचाल फोन के जरिये लिया गया,और 62 मरीजों ने स्वयं हेलो डॉक्टर सेवा में कॉल कर स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श लिया.

अब तक 1213 लोगों की हो चुकी है मौत
कोरोना वायरस की चपेट में आने से राजधानी में अब तक 1213 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि वर्तमान में सक्रिय केसों की संख्या 3912 है और 81692 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

दो चिकित्सकों की कोरोना रिपोर्ट आयी पॉजिटिव
लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सक संजीव खटनानी की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वह को-वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं. उन्होने पहली डोज 22 जनवरी को व दूसरी डोज 19 फरवरी को लगवायी थी. इसके अलावा इसी अस्पताल में तैनात हडड़ी रोग विशेषज्ञ डा. पी.एन.अहिरवार की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वह सरोजनीनगर में स्त्री रोग विशेषज्ञ के पद पर तैनात हैं.

पूर्व प्रोफेसर की कोरोना से मौत
लविवि के पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर ए.के शर्मा की कोरोना से मौत हो गई. वह पिछले कई दिनों से पीड़ित थे. गंभीर हालत में उन्हें गोमतीनगर के एक निजी हॉस्पिटल में परिजनों ने भर्ती कराया था. उनके आकस्मिक निधन पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने शोक जताया है.

एमिटी यूनिवर्सिटी में फूटा कोरोना बम
लखनऊ के चिनहट इलाके में एमिटी यूनिवर्सिटी में एक दर्जन से ज्यादा स्टाफ पाया गया कोरोना पॉजिटिव.

13 न्यायिकअधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव, जिला अदालत बंद
राजधानी के न्यायालय में 13 न्यायिक अधिकारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद  जनपद न्यायालय लखनऊ के अधीन सभी अदालतें आगामी 2 अप्रैल और 3 अप्रैल को बंदरखने का फैसला किया गया .

लखनऊ: मॉल समेत 7 प्रतिष्ठान सील
राजधानी लखनऊ में कोविड-19 के नियमों पालन न करने वाले प्रतिष्ठानों पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर कार्रवाई  की गई. लखनऊ के फन मॉल समेत 7 प्रतिष्ठान सील किए गए.



हाई अलर्ट पर प्रदेश के सभी अस्पताल
कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. मरीजों के साथ ही उनके तीमारदारों का भी कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. इसके अलावा डॉ.राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज व केजीएमयू के सभी चिकित्सकों की छुट्टी रदद करदी गई है.



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें