पूर्व मंत्री और समाजवादी चिंतक भगवती सिंह का निधन, अखिलेश ने जताया दुःख  
भगवती सिंह के निधन की खबर फैलते सपाईयों में ही शोक की लहर दौड़ पड़ी.


लखनऊ : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री भगवती सिंह (89) का रविवार (आज) सुबह निधन हो गया है. भगवती समाजवादी विचारधारा के थे और उनकी गिनती समाजवादी चिंतक के रूप में होती थी. वह पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं और नेता जी के काफी करीबी में एक माने जाते थे.

बता दें भगवती सिंह के निधन की खबर फैलते सपाईयों में ही शोक की लहर दौड़ पड़ी. सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

आखिरी दर्शन के लिए घर पर रखा गया पार्थिव शरीर
बताया जा रहा है कि भगवती सिंह शनिवार को बक्शी का तालाब के एक डिग्री कॉलेज गए थे. जहां वह रात्रि विश्राम कर रहे थे लेकिन शनिवार सुबह उनका निधन हो गया. उनके निधन की खबर मिलने परिजन वहां पहुंचे और शव को साथ में लेकर घर ले गए। यहां उनके पार्थिव शरीर को आखिरी दर्शन के लिए रखा गया है.

मौत से पहले लिया था  देह दान का संकल्प
जानकारी के मुताबिक भगवती सिंह ने अपनी मौत के बाद शरीर को देह दान का संकल्प लिया था. उन्होंने अपने जीवन काल में ही शरीर का मेडिकल कॉलेज को दान कर दिया था. अब से कुछ देर बाद केजीएमयू की टीम उनके आवास पर पहुंचेगी और देहदान की प्रक्रिया को पूरी करने के बाद शव को अपने साथ ले जाएगी।

अखिलेश ने किया शोक व्यक्त
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी चिंतक भगवती सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. अखियलश ने ट्वीट करते हुए लिखा- शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना! ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करे. भावभीनी श्रद्धांजलि!





अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

विधानसभा में बोले अखिलेश, कहा-भाजपा सरकार बताए पांच साल में बिजली का कौन सा कारखाना लगवाया

विधानसभा में बोले अखिलेश, कहा-भाजपा सरकार बताए पांच साल में बिजली का कौन सा कारखाना लगवाया..

उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ......