छत्तीसगढ़ हमला: जवानों की शहादत पर छलका दर्द, पढ़कर टूट जाएंगे आप
कॉन्सेप्ट फोटो


छत्तीसगढ़ में 22 जवान देश के लिए कुर्बान हो गये, उनकी शहादत को दुनिया याद रखेगी। हर किसी के दिल में शहीदों के लिए मोहब्बत और उनके जाने का शोक है। ऐसे में शहीदों के परिवार वालों का भी बुरा हाल। उनके हालातों को देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं। 

ऐसे में एक जवान की बेटी को देख कर हर कोई टूट गया। जवान का नाम है शहीद रमेश जुर्री। जिनकी चार साल की बेटी अपने पिता के पार्थिव शरीर को टकटकी लगाये देखे जा रही थी। ताबूत पर चस्पा फोटो में अपने पिता को नम आंखों से निहार रही थी, लेकिन शायद उसे नहीं पता कि अब उसके पिता कभी नहीं आएंगे। तीन दिन ही पहले उसने अपने पिता जिंदगी के सबसे खूबसूरत पल बिताये थे।


वहीं एक और ऐसी याद सामने आ गई जिसे जानकर हर कोई भावुक हुआ। जब एक जवान ये बताते हुए फफक पड़ा कि जिस जवान दोस्त ने उसकी जान बचाई थी उसे ही अपने सामने मरता हुआ देखा है। शहीद जवान का नाम सुभाष है और दर्द भरी दास्तां को बयान करने वाले जवान दोस्त का नाम शंकर पुनेमगोलियों की तड़तड़ाहट और धमाकों से उठते धुंए की धुंध के बीच उसने दम तोड़ दिया. शंकर को अब मलाल है कि वो उसे बचा नही पाया, लेकिन फक्र भी है कि वो अपनी तासीर देश के नाम कर गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लड़की के परिजनों प्रेमी की हत्याकर काटा प्राइवेट पार्ट, लड़के के घर वालों ने किया उसके घर के सामने अंतिम संस्कार

लड़की के परिजनों प्रेमी की हत्याकर काटा प्राइवेट पार्ट, लड़के के घर वालों ने किया उसके घर के सामने अंतिम संस्कार..

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रामपुर गांव में एक युवक की हत्या के बाद माहौल खराब है. ......