रायबरेली : जहरीली शराब पीने के मामले में मृतकों की संख्या 10 पहुंची
फाइल फ़ोटो


रायबरेली :जिले के महराजगंज कोतवाली क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 10 पहुंच गई है। 15 से ज्यादा लोग बीमार हैं। इनमें से ज्यादातर जिला अस्पताल में भर्ती हैं। उधर मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी समेत कई लोगों को निलंबित कर दिया गया है। डीएम और एसपी ने गांव का निरीक्षण करने के साथ हालात पर नजर रखे हुए हैं। मामले में इलाकाई पुलिस की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। आईजी लक्ष्मी सिंह ने भी रायबरेली पहुंचकर पूरे प्रकरण की जांच की और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

घटना महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव की है, जहां मंगलवार को कुछ लोगों ने शराब पी थी। ग्रामीणों के अनुसार गांव के ही कुछ लोगों ने पहाड़पुर शराब ठेके से शराब लेकर पी और सो गए, लेकिन कुछ ही देर में उनकी हालत बिगड़ने लगी जिसके बाद देर रात सभी को महराजगंज के सीएचसी ले जाया गया, जहां पहाड़पुर गांव के निवासी सरोज (40), रामसुमेर (50), सुखरानी (45), बंसी (45), पंकज सिंह पुत्र स्वर्गीय अशोक सिंह, चंद्रपाल पुत्र बलऊ, कासिम भट्ठा मजदूर थुलवासा, रामबाबू भट्ठा मजदूर केबीएफ थुलवांसा, बचई पुत्र दुजई निवासी लोधवामऊ, कल्लू पुत्र बुधई बहादुर नगर की मौत हो गई। जबकि करीब 15 लोगों की हालत गंभीर है, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। हालांकि प्रशासन अभी तक 6 लोगों के ही जहरीली शराब से मौत होने की बात कह रहा है।

घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव पहुंच गई है और जांच की जा रही है। मौके पर आईजी लक्ष्मी सिंह समेत जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार सहित कई आलाधिकारी पहुंचे हैं। आईजी लक्ष्मी सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उधर मामले में जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य, आबकारी इंस्पेक्टर अजय कुमार व आबकारी सिपाही धीरेंद्र श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम ..

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने मंगलवार को आरोप लगाया ......