वाराणसी एयरपोर्ट पर शटल बस सेवा शुरू
फाइल फ़ोटो


वाराणसी :बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए शटल बस सेवा शुरू कर दी गई है । गुरुवार को सभी कंपनियों ने एक साथ इसे शुरू किया। अब यात्रियों को धूप, बरसात व ठंड के मौसम में पैदल नहीं चलना होगा।

एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट, इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और गो एयर सहित सभी विमानों से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। पिछले चार साल से शटल बस सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही थी। 

एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार टर्मिनल भवन से एप्रन की तरफ चार एयरोब्रिज हैं। अधिकतर विमान जो एयरोब्रिज पर खड़े नहीं हो पाते हैं, वह विमान पुराने टर्मिनल की ओर खड़े होते थे, वहां से यात्रियों को पैदल टर्मिनल भवन तक आने में लगभग तीन सौ मीटर की दूरी पैदल तय करनी पड़ती थी। एयरपोर्ट की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि सभी विमानन कंपनियों ने शटल बस सेवा शुरू की है। 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वाराणसी के बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर सतर्कता बरती रही है। गुरुवार को एयरपोर्ट के मुख्य टर्मिनल भवन में सुरक्षा के बाबत बैठक हुई और तय हुआ कि मुख्य टर्मिनल भवन के बाहर ही अंतरराष्ट्रीय विमानों से उड़ान भरने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी।

रिपोर्ट में कोविड पॉजिटिव आने वाले यात्रियों को वहीं से लौटा दिया जाएगा। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सिर्फ शारजाह से बनारस के बीच विमान सेवा संचालित होती है। एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि शुक्रवार से यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी। मुख्य टर्मिनल के बाहर ही अब आरटीपीसीआर जांच यात्रियों की कर ली जाएगी। 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें