गोरखपुर कांड को देखते हुए लखनऊ में बढ़ाई गई मुख्यमंत्री की सुरक्षा, CRPF की टुकड़ी तैनात
5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास के बाहर तैनात केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के जनपद गोरखनाथ में मंदिर के बाहर पुलिसकर्मियों पर हुए हमले के बाद प्रदेश की पुलिस अलर्ट हो गई है. नवरात्रि को देखते हुए सभी मंदिरों और मठों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके अलावा लखनऊ स्थित सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी बंगले की भी  भी सुरक्षा बढ़ा दी गई.  
 
बता दें कि सुरक्षा को देखते हुए 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर केंद्रीय सुरक्षा बलों की दो प्लाटून के 72 महिला और पुरुष जवान की तैनाती की गई है. इसमें कई महिला जवान भी शामिल होंगी. ये जवान 24 घंटे सीएम आवास को सुरक्षा देंगे.

जानकारी के मुताबिक, आजकल सीएम योगी का जनता दरबार लग रहा है. इस दौरान अलग- अलग जनपदों से फरियादी सीएम योगी से मिलकर अपनी फरियाद सुनाते हैं. ऐसे में जनता दरबार में कोई संदिग्ध ना घुस आए और आने वाले की जांच हो सके. इसलिए लखनऊ पुलिस को सीआरपीएफ यूनिट को एहतियातन लगाया गया है.

गोरखनाथ मंदिर की बढ़ाई गई सुरक्षा
सीएम योगी की समीक्षा के बाद गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. मंदिर के पहले गेट पर हथियारबंद पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है. मंदिर परिसर में आने-जाने वाले हर किसी की तलाशी ली जा रही है. महिलाओं की तलाशी के लिए महिला पुलिस की भी तैनाती की गई है. 

गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिसकर्मियों पर हमला
गौरतलब है बीते दिन पहले गोरखनाथ मंदिर के बाहर मुर्तुज़ा नाम के एक शख्स ने धार्मिक नारे लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी और सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो जवानों को धारदार हथियार से हमला किया था. अब तक की जांच में पुलिस ने मुर्तजा के आतंकी कनेक्शन का दावा किया. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें