यूपी : 3 जिलाधिकारी समेत 6 IAS अफसर इधर से उधर, आजमगढ़ के जिलाधिकारी को वेटिंग लिस्ट में डाला
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार शाम को एक बार फिर तबादला एक्सप्रेस चलाई है. राज्य शासन ने आजमगढ़, सीतापुर व हापुड़ जनपदों में नए जिलाधिकारियों के साथ ही 6 IAS अफसरों का तबादला कर दिया है. वहीं, वर्ष 2008 बैच के आईएएस अफसर अमृत त्रिपाठी को हटाते हुए उन्हें वेटिंग लिस्ट में डाला है. इसके साथ ही वर्ष 2013 बैच के आईएएस अफसर विशाल भारद्वाज आजमगढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

इसी क्रम में वर्ष 2013 बैच के अनुज सिंह को सीतापुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. वर्ष 2014 बैच की मेधा रूपम को अपर आयुक्त मेरठ से हापुड़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. गाजियाबाद की सीडीओ अस्मिता लाल (वर्ष 2015 बैच) को यूपीसीडा का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है. बिजनौर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विक्रमादित्य सिंह मलिक (वर्ष 2018 बैच) को सीडीओ गाजियाबाद के पद पर स्थानांतरित किया गया है. इससे पहले सरकार ने शुक्रवार को एक दर्जन से अधिक आईएएस (IAS) अफसरों के तबादले किए थे.

गौरतलब है उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के समय से ऐसी खबरें आ रही कि राज्य सरकार जल्द कई अफसरों को इधर से उधर कर सकती है और इसी के साथ ही अब तक 9 जिलों के डीएम को बदले जा चुके हैं. साथ ही एक दर्जन से अधिक आईएएस अफसरों को बेहतर कानून व्यस्था के लिए जिलों में तैनाती दी गई है. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें