UPSSSC Exam : जल्द मिलेगी 24 हजार युवाओं को नौकरी, इस साल होंगी कुल 10 परीक्षाएं, डेटशीट जारी
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे लाखों युवाओं के लिए प्रदेश सरकार बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC)  समूह (ग) की भर्तियां के लिए एग्जाम की डेट लिस्ट जारी कर दिया है. इस पूरे साल UPSSSC लेखपाल भर्ती समेत 10 परीक्षाएं कराएगा. इसके तहत 24,017 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का मिलेगा.

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग की आगामी कार्ययोजना की प्रेजेंटेशन देखते हुए रिक्त पदों को जल्द भरने के अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए थे. इसके तुरंत बाद, आयोग ने इस साल के लिए होने वाली परीक्षाओं के लिए भर्ती कैलेंडर जारी किया. 

19 जून को होगी लेखपाल की परीक्षा
बता दें कि सहायक सांख्यिकी अधिकारी एवं सहायक शोध अधिकारी (सांख्यिकी) परीक्षा 22 मई, 2022 को आयोजित की जाएगी. वहीं राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा 19 जून, 2022 को होगी.



जुलाई में होगी सहायक बोरिंग टेक्नीशियन परीक्षा
गौरतलब है कि सम्मिलित प्रवर/अवर वर्ग सहायक, पूर्ति निरीक्षक मुख्य परीक्षा 29 जून, 2022 को होगी तो वहीं सहायक बोरिंग टेक्नीशियन परीक्षा 3 जुलाई, 2022 को आयोजित की जाएगी.

इसके अलावा अनुदेशक मुख्य परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को होगी. वहीं वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्ष परीक्षा 21 अगस्त, 2022 को होगी. हालांकि सम्मिलित ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी एवं समाज कल्याण पर्यवेक्षक (सामान्य चयन) परीक्षा दोबारा इसी साल होनी है, लेकिन यह किस दिन आयोजित होगी, इसके बारे में अभी नहीं बताया गया है.

जान लें कि परीक्षा के लिए तीन तारीखों (6 नवंबर, 20 नवंबर और 11 दिसंबर) को आरक्षित भी किया गया है. विशेष परिस्थितियों में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से परीक्षा की तारीख में बदलाव भी किया जा सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें