आईपीएल : बटलर का शतक, राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से दी मात
जोस बटलर ने 116 रन की तूफानी पारी खेली.


मुंबई :  आईपीएल का 34वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और  दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हरा दिया. इस मैच राजस्थान की टीम की तरफ जोस बटलर ने 116 रन की तूफानी पारी खेली. जिसके बाद राजस्थान की टीम 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे.

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 207 रन ही बना सकी. ऐसे में राजस्थान ये मुकाबला 15 रन से जीत गया. इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम 10 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गई है.

बता दें कि, बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने शुरुआत तेज की, लेकिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 28 रन बनाकर आउट हो गए. वॉर्नर के बाद बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान भी मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पृथ्वी शॉ ने कप्तान ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की.

इस बीच रविचंद्रन अश्विन ने पृथ्वी शॉ को आउट कर दिल्ली कैपिटल्स को तीसरा बड़ा झटका दिया. दिल्ली की टीम ने 11वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया. दिल्ली को 12वें ओवर में कप्तान पंत के रूप में बड़ा झटका लगा. पंत प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के दौरान कैच आउट हो गए.  राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने 3, रविचंद्रन अश्विन ने 2, यजुवेन्द्र चहल और ओबेड मकॉय ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम

स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना, कहा-सनातन व हिंदुत्व को कमजोर करने का किया काम ..

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने मंगलवार को आरोप लगाया ......