अमेठी : महिला दरोगा का दुपट्टे से लटकता मिला शव, पिता का आरोप हत्या के बाद फंदे पर लटकाया
महिला दरोगा रश्मि यादव (File Photo)


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक महिला दरोगा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जानकारी के मुताबिक महिला दरोगा ड्यूटी के बाद अपने सरकारी कमरे में गई थी. थाने में निरीक्षण के लिए बड़े अधिकारी आने वाले थे इसलिए स्टाफ के अन्य लोगों ने उन्हें इसकी सूचना देने की कोशिश की लेकिन उनका फोन नहीं उठा.

इसके बाद स्टाफ के लोग उनके कमरे पर पहुंचे, दरवाजा खटखटाया फिर भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर साथी कर्मियों को शक हुआ और दरवाजे को तोड़ दिया. जैसे ही पुलिस के लोग घर में प्रवेश किया तो देखा दरोगा रश्मि यादव दुपट्टे के सहारे पंखे पर लटकी हुई थी. इस घटना के बाद साथी पुलिसकर्मी में हड़कंप मच गया.

दरोगा रश्मि की मौत के बाद उनके पिता का कहना है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है. तहरीर दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि थाने का मामला है और पुलिस खुद इसका पता लगाए कि उनकी बेटी को थाने के किन लोगों से परेशानी थी. गौरतलब है कि रश्मि मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली है

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को थाने पर क्षेत्राधिकारी के विभागीय निरीक्षण की तैयारी को लेकर महिला हेल्प डेस्क प्रभारी रश्मि यादव थाने पर मौजूद थी. अचानक दो बजे क्षेत्राधिकारी का विभागीय निरीक्षण स्थगित हो गया. इसके बाद उन्होंने कहा सूचना आए तो बता देना. इतना कहकर वह अपने रूम पर चली गई.

पिता ने लगाए गंभीर आरोप
वहीं दूसरी तरफ रश्मि के पिता मुन्ना लाल यादव ने कहा कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है. उन्होंने अमेठी में पत्रकारों से कहा कि उनकी बेटी ने तीन दिन पहले फोन कर कहा था कि उसका तबादला हो जाए तो ठीक है क्योंकि थाने के कुछ लोगों को उससे परेशानी थी. मुन्ना लाल ने कहा कि कल जब उनकी बेटी का तबादला हो गया तो वह काफी खुश थी. उन्होंने कहा कि आज उनकी बात नहीं हुई, इसलिए आज क्या हुआ, इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें