यूपी : पश्चिमी उप्र में तेज आंधी ने मचाई तबाही, मेरठ में थाने पर गिरी एचटी लाइन, 100 वाहन जलकर राख
थाने में धूं-धूं कर जलते वाहन.


मेरठ : पश्चिमी उप्र में सोमवार देर रात आई तेज आंधी ने बड़ी तबाही मचाई है. मवाना रोड पर हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से गंगानगर थाने में खड़े वाहनों में आग लग गई. आग लगने से करीब  100 वाहन जलकर खाक हो गए. पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई. बाद में सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

गौरतलब है कि सोमवार देर रात अचानक मौसम का मिजाज अचानक बदल गया और तेज आंधी शुरू हो गई. आंधी की चपेट में आकर कई जगह पेड़ टूटकर बिजली लाइनों पर गिर गए. इससे शहर और देहात के कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई. विद्युत विभाग की टीमों ने रात में ही फाल्ट ठीक करने शुरू किए, लेकिन लिसाड़ी गेट, लिसाड़ी रोड, हापुड़ रोड, मेडिकल, मोहनपुरी, रेलवे रोड आदि इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप रही. टीपीनगर दिल्ली रोड पर लगे कई बड़े होर्डिंग्स टूट गए.

बताया जाता है कि आग की चपेट में आकर लगभग 100 वाहन जल गए. इनमें से अधिकांश वाहन मुकदमों से संबंधित थे. इनमें से कई पुलिसकर्मियों के वाहन भी जल गए. एक खोखे में भी आग लग गई. गंगानगर थाने में ही सीओ सदर देहात पूनम सिरोही का ऑफिस है.  तेज आंधी के कारण देहात क्षेत्र में कई जगह आग लग गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष राय ने बताया कि फफूंडा, रोहटा, कैथवाड़ी, दौराला, खिवाई आदि क्षेत्रों में ईंट भट्ठों की चिंगारी से आग लग गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें