यूपी : न्याय के लिए थाने पहुंची किशोरी से थानाध्यक्ष ने  किया गैंगरेप, निलंबित, 6 पर एफआईआर
प्रतीकात्मक तस्वीर


ललितपुर : उत्तर प्रदेश पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. दरअसल, मामला ललितपुर जिले का है, जहां न्याय मांगने के लिए थाने पहुंचे एक महिला के साथ थानाध्यक्ष द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. वारदात को अंजाम देने के बाद थानाध्यक्ष अपने ही थाने से फरार हो गए हैं. 

वारदात की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष समेत छह लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है. साथ ही थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई है.

बताया जा रहा है कि थाना पाली अंतर्गत कस्बे की रहने वाली एक लड़की का 22 अप्रैल को चार युवकों ने अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया था. आरोपियों से बचकर पीड़िता जब थाने न्याय के लिए पहुंची तो वहां मौजूद थानाध्यक्ष तिलकधारी सरोज ने भी उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया. इस घटना को अंजाम देने के बाद थानाध्यक्ष मौके से फरार हो गए हैं.

एसपी ने लिया एक्शन
इस घटना के बाद पीड़िता पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची और उन्हें अपनी आपबीती सुनाई. पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद आरोपी थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही थानाध्यक्ष तिलकधारी सरोज समेत 6 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. घटना के बाद से आरोपी थानाध्यक्ष फरार हो गया है.

पुलिस महकमे में हड़कंप
वहीं, इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. चारों ओर पुलिस के खिलाफ लोगों में गुस्सा व्याप्त है.  वहीं इस पूरे मामले में एक सामाजिक संस्था (चाइल्ड केयर) की भी भूमिका सराहनीय रही है. न्याय मांगने पहुंची किशोरी के साथ पुलिस के शर्मनाक बर्ताव को लेकर लोगों में भी रोष दिखा है. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें