मंत्री बोले चश्मा बदलिए सब विकास नजर आएगा
कबीना मंत्री सुरेश कुमार खन्ना


उन्नाव। प्रदेश सरकार के वित्त एवं संसदीय कार्य विभाग के कबीना मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शुक्रवार को विकास भवन स्थित सभागार में हुए समीक्षा बैठक में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की तथा उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए फसीदे पड़े तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 16 घंटे विद्युत आपूर्ति किए जाने की बात कही। जबकि जमीनी हकीकत तो यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बमुश्किल 6 से 8 घंटे ही विद्युत आपूर्ति की जा रही है। इस दौरान खबर नबीशों ने प्रभारी मंत्री से महंगाई, विकास संबंधी सवाल दागे तो वह किसी भी सवाल का सटीक उत्तर देने के बजाय इधर-उधर भटकाने लगे और खबर नबीशों से कहा कि चश्मा बदलिए सब विकास नजर आने लगेगा।

विकास भवन स्थित सभागार में अपराहन करीब 2 बजे हुई समीक्षा बैठक के पश्चात प्रदेश सरकार के कबीना मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने खबर नबीशों से रूबरू होते हुए कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार ने डीजल पर वैट कम किया है जबकि अन्य प्रांतों में डीजल पर वैट लगा हुआ है, यहां तक कि दिल्ली में भी वेट कम नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि राजस्थान में सबसे महंगा डीजल है और यह हमारी संवेदनशीलता है कि हमारी सरकार ने डीजल पर वैट कम किया है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हमारी प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में 34,000 आवास तथा शहरी क्षेत्र में 16,595 आवास बनाए हैं। उन्होंने बताया कि गौशालाओं का निरीक्षण किया इसमें सब कुछ ठीक पाया गया।

उन्होंने कहा कि जनपद उन्नाव में सब कुछ ठीक चल रहा है। आवास विकास का निरीक्षण किया वहां साफ-सफाई तो ठीक मिली लेकिन वहां नालियां चोक हैं और उनकी हालत खराब है जिसकी बरसात होने से पहले सफाई करनी बहुत आवश्यक है, वरना जलभराव की स्थिति भयावह हो सकती है। हालांकि प्रशासन को कबीना मंत्री के आने की आहट पहले ही मिल गई थी जिससे आवास विकास कॉलोनी मुख्य मार्गों पर रंग रोगन कर दुरुस्त किया गया था और प्रभारी मंत्री को उन्हीं रास्तों से ले जाकर निरीक्षण की औपचारिकता पूरी कराई गई। हालांकि आवास विकास के तमाम ऐसे रास्ते हैं जहां नालियों पर पड़े पत्थर टूट गए हैं। जहां लोगों को वाहन से चलना तो दूर पैदल चलना भी कम जोखिम भरा नहीं है। उन्होंने खबर नबीशों के सवालों पर अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि आप लोग अपना चश्मा बदल लें तो आपको सब विकास दिखने लगेगा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें