बालू खनन में साझेदारी के नाम पर धोखा, 30 लाख लेने के बाद समझौता पत्र में नहीं शामिल किया नाम, 6 के खिलाफ FIR
प्रतीकात्मक तस्वीर


बस्ती : उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के कलवारी में बालू खनन के नाम पर 30 लाख रूपये की साझेदारी के नाम पर धोखाधड़ी का मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. शिकायतकर्ता ने पुलिस शिकायत में नामजद लोगों के खिलाफ कहा कि फर्जी तरीके साझेदारी करके रूपये हड़प लिए और उन्हें धोखे में रखा.

ईद पूरे मामले में अखिल भारतीय ब्राह्मण संगठन महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष असीम कुमार पांडे ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुनील कुमार सिंह है जो अपने आपको बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक और भाजपा का का नेता बताते हैं. इनके भाई अजय सिंह है. ये दोनों ही लोग ठगी काम करते हैं. कई लोगों से इन्होंने बहुत सारा पैसा लिया है और फर्जी कागजात दिखाकर एग्रीमेंट कर लेते हैं. इन लोगों ने फर्जी कागजात के जरिए जितेंद्र पांडे से 2 करोड़ रूपये, संजय मिश्रा से 30 लाख रूपये की ठगी की है. ये लोग पार्टी और पद की आड़ में इसी तरह लोगों को फंसाकर अपनी ठगी का शिकार बनाते है.

इसके बाद जब वह खनन पट्टा वाली जगह पहुंचे तो कई अन्य लोग वहां पहले से मौजूद थे और पट्टे में अपनी हिस्सेदारी की बात कर रहे थे. इस पर पार्टनरशिप एग्रीमेंट देखने पर जानकारी हुई कि पट्टे  इनका नाम ही नहीं है. इस पर अजय कुमार सिंह से बात की गई तो वह बात को इधर घूमने लगे. इसके बाद उन्होंने 30 लाख का चेक दिया और कहा कि पोकलैंड का भाड़ा काटकर बाकि जो भी बचेगा मूलधन में काट लेना और मुनाफा आपको दिया जाएगा. इसके बाद उनके द्वारा दिया गया चेक जब बैंक में लगाया गया तो वह भी क्लियर नहीं हुआ.

ईद पूरे मामले में अखिल भारतीय ब्राह्मण संगठन महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष असीम कुमार पांडे ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुनील कुमार सिंह बजरंग दल के प्रांतीय अध्यक्ष हैं और अपने आपको बीजेपी का नेता बताते हैं. इनका एक भाई अजय सिंह है. ये दोनों ही लोग ठगी काम करते हैं. कई लोगों से इन्होंने बहुत सारा पैसा लिया है और फर्जी कागजात दिखाकर एग्रीमेंट कर लेते हैं. इन लोगों ने फर्जी कागजात के जरिए जितेंद्र पांडे से 2 करोड़ रूपये, संजय मिश्रा से 30 लाख रूपये की ठगी की है. ये लोग पार्टी और पद की आड़ में इसी तरह लोगों को फंसाकर अपनी ठगी का शिकार बनाते है.

पोकलैंड का भाड़ा साढ़े पांच लाख वह भी नहीं मिला. इस संबंध में कलवारी थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि एसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच उपनिरीक्षक राहुल गुप्ता की दो गई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें